Site icon First Bharatiya

लॉकडाउन के बाद सरकार का एक और बड़ा फैसला, सभी कार्ड धारकों को मुफ्त राशन

AddText 05 05 11.15.09

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान मई महीने का राशन सरकार मुफ्त में देगी.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

पटनाः कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं, सरकार ने लॉकडाउन के फैसले के साथ ही राज्य के लोगों के हित में बड़ा फैसला लिया है.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

बिहार सरकार ने इस माह कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन देने की घोषणा की है. खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने वीडियो के माध्यम से यह जानकारी दी.

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

पीडीएस दुकानदारों को सरकार द्वारा भुगतान
वीडियो में खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने बताया कि इस महामारी के बीच गरीबों की थाली में खाने की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

इसके लिए राज्य सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राज्य के 8 करोड़ से भी अधिक लोगों को मुफ्त में 1 महीने का राशन देने का फैसला किया है. पीडीएस दुकानदारों को भुगतान राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा.

लेसी सिंह ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रति राशन कार्ड धारक को 5 किलो अनाज मई और जून महीने में मुफ्त दिया जाएगा. राशन कार्ड धारकों को ₹3 प्रति किलो चावल और ₹2 प्रति किलो गेहूं दिया जाता है.

Exit mobile version