AddText 05 05 11.15.09

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान मई महीने का राशन सरकार मुफ्त में देगी.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

पटनाः कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं, सरकार ने लॉकडाउन के फैसले के साथ ही राज्य के लोगों के हित में बड़ा फैसला लिया है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

बिहार सरकार ने इस माह कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन देने की घोषणा की है. खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने वीडियो के माध्यम से यह जानकारी दी.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

पीडीएस दुकानदारों को सरकार द्वारा भुगतान
वीडियो में खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने बताया कि इस महामारी के बीच गरीबों की थाली में खाने की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

इसके लिए राज्य सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राज्य के 8 करोड़ से भी अधिक लोगों को मुफ्त में 1 महीने का राशन देने का फैसला किया है. पीडीएस दुकानदारों को भुगतान राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा.

लेसी सिंह ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रति राशन कार्ड धारक को 5 किलो अनाज मई और जून महीने में मुफ्त दिया जाएगा. राशन कार्ड धारकों को ₹3 प्रति किलो चावल और ₹2 प्रति किलो गेहूं दिया जाता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...