दिल्ली धौलाकुआ से इंदिरा गाँधी एअरपोर्ट हाईवे को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा, वाटर फाउंटेन और जगमगाती लाइट

दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय एअरपोर्ट से लेकर धौलाकुआ तक पुरे रोड के किनारे सौंदर्यीकरण का काम शुरू हो गया है. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने हाल ही में इस एरिया का निरिक्षण किया था. धौलाकुआ से एअरपोर्ट जाने के क्रम में उन्होंने यह आदेश दिया की इस रोड को और अच्छे से बनाया जाए . ताकि IGI Delhi एअरपोर्ट से दिल्ली के तरफ आने जाने वाले लोगो को यह रोड अच्छी दिखे.

उपराज्यपाल ने दिए दिशा निर्देश.

दिल्ली धौलाकुआ से इंदिरा गाँधी एअरपोर्ट वाली रोड की नए सिरे से सजावट के लिए दिल्ली के PWD डिपार्टमेंट, दिल्ली नगर निगम की साझा डेवलपमेंट काम है. उपराज्यपाल ने निर्देश दिया की इस रोड का कुछ ऐसे सजाया जाए की पूरा रूट रॉयल लुक दे. इस कार्य को दो फेज में किया जायेगा . पहले फेज में 15 अगस्त ( भारत की स्वतंत्रता दिवस ) कुछ कार्य समाप्त कर लिए जायेंगे.

यह भी पढ़ें  दिल्ली में जल्दी ही 1500 और इलेक्ट्रिक बस, इलेक्ट्रिक चार्जिंग का इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार, ई-रिक्शा को फायेदा.

इस रोड पर कचरा फैलाना सक्त माना है.

दिल्ली इंदिरा गाँधी एअरपोर्ट से निकल कर ज्यादातर बड़े लोग दिल्ली में आने के लिए इसी रोड का यूज़ करते है. इसीलिए लिए इस रोड को सजाया जा रहा है . ताकि हमारे प्यारे भारत की छवि विदेशों में भी बनी रहे. इस प्रोजेक्ट में रोड के किनारे कूड़ा करकट फेकना सक्त माना है.

ऐसे पेड़ और फूल लगाये जायेंगे जो सालों भर खिले रहे

रोड के किनारे ऐसे पेड़ पौधे लगाये जा रहे है जो सालों भर हरयाली देती रहे. साथ ही पानी के फव्वारा यानि फाउंटेन भी लगाये जायेंगे. रात में पुरे रोड को दुधिया रोशिनी से सजाये जायेंगे. नाइ तरह की राईस लाइट भी रोड के किनारे लगाये जायेंगे. कुल मिला कर इस रोड को दुल्हन के तरह सजाया जायेगा.

यह भी पढ़ें  दिल्ली मेट्रो 10 रूपये में पहुचायेगी घर के गेट तक, मेट्रो फीडर के जगह सरकारी e-auto, चार्जिंग पॉइंट लगे

आसपास के लोगो के लिए बनेगा सेल्फी पॉइंट.

दिल्ली कैंटोनमेंट , झील पार्क , अर्जुन पथ , लाल मार्ग, APS कॉलोनी, संजय विहार, विकर्म विहार , द्वारका, शंकर विहार, एरोसिटी , महिपाल पुर के आसपास के लोगो के लिए यह सेल्फी पॉइंट बन जायेगा.

  • इस पोस्ट के कुछ महत्वा बिंदु.
  • दिल्ली के उप राज्यपाल ने धौला कुआ से एअरपोर्ट तक के रोड को अच्छे से सजाने का निर्देश दिया है.
  • धौलाकुआ एरिया का निरिक्षण करते समय यह दिशा निर्देश दिया.
  • धौलाकुआ से इंदिरा गाँधी एअरपोर्ट दिल्ली तक पुरे रोड के किनारे नए पेड़ और खुबसूरत फूल लगाये जायेंगे.
  • रात में पूरा रोड लाइट से जगमगाता नजर आएगा.
  • इस काम को दो चरण में किया जायेगा.
  • पहले चरण में 15 अगस्त तक अध काम पूरा होगा और दुसरे फेज में नवम्बर तक पूरा रोड सजा दिया जायेगा.
यह भी पढ़ें  दिल्ली एनसीआर नोएडा के इन सेक्टर पर थोड़ी गलती होने पर ऑनलाइन चालान, ऊपर लगा CCTV