blank 1thrrhht

दिल्लीवासियों के लिए दिल्ली मेट्रो एक नई पहल शुरू कर रही है. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के आला अधिकारी ने यह सुचना दी है की अब दिल्ली मेट्रो के स्टेशन पर सरकारी ई-ऑटो की सेवा का शुभारम्भ करने जा रही है. DMRC के प्रेसिडेंट विकास कुमार ने यह बात मीडिया को बताई की जल्द ही द्वारका सेक्टर 9 में इलेक्ट्रिक ऑटो मेट्रो फीडर सेवा शुरू कर रही है.

द्वारका – नॉएडा – वैशाली ब्लू लाइन से होगी शुरुआत.

मिली जानकारी के अनुसार फ़िलहाल ई-ऑटो सभी ब्लू लाइन की द्वारका सेक्टर के लिए चालू किया जायेगा. शुरुआत में द्वारका सेक्टर 9 से कुल 50 इलेक्ट्रिक ऑटो की शुरुआत की जाएगी. इस सेवा का मुख्या उद्येश्य यह है की दिल्ली मेट्रो से ट्रेवल करने वाले लोगों के लिए उनके घर तक यातायात की सुविधा प्रदान की जाए.

शुरू में चलेगी मात्र 136 ई-ऑटो

दिल्ली मेट्रो e-auto सर्विस के पहले चरण में कुल 136 ई-ऑटो का बेड़ा पास हुआ है. ये सारे ऑटो द्वारका में चलाये जायेंगे. सबसे पहले द्वारका सेक्टर 9 फिर, द्वारका सेक्टर 10, द्वारका सेक्टर 11, सेक्टर 12, सेक्टर 13, सेक्टर 14 इत्यादि पुरे द्वारका में ये ऑटो सेवा प्रदान करेगी. दिल्ली मेट्रो फीडर बस सर्विस में कमी के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

  • इस योजना की कुछ मुख्य बिंदु.
  • इस इलेक्ट्रिक ऑटो का किराया मात्र 10 रूपये से शुरू हो जाएगी.
  • शुरू में यह सिर्फ द्वारका में चलाया जायेगा.
  • सबसे पहले दारका सेक्टर 9 से शुरुआत होगी.
  • मेट्रो स्टेशन पर ई-ऑटो को चार्ज करने की सुविधा भी दी जाएगी.
  • बाद में पुरे दिल्ली में 663 ई-ऑटो चलाया जायेगा.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...