aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 2

पेट्रोल और डीजल को महंगा होते देख अब सभी लोग धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक की और शिफ्ट होते जा रहे है | वही ADMS ने भी इस इवेंट में अपनी न्यू इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की। इस बाइक का नाम बॉक्सर है। इस बाइक की खास बात है कि इसका डिजाइन एकदम हीरो स्प्लेंडर के जैसा है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

बैटरी वाले हिस्से को छोड़कर इस बाइक का पूरा डिजाइन स्प्लेंडर की जेरॉक्स कॉपी है। भले ही इसे हीरो ने लॉन्च नहीं किया है, लेकिन ये स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार है। अभी कंपनी ने इस बाइक की पूरी डिटेल शेयर नहीं की है, लेकिन सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 140km होगी। इसकी कीमत करीब 1.25 लाख रुपए है।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

ई-बाइक में कई राइडिंग मोड मिलेंगे

आपके जानकारी के लिए बता दे की स्प्लेंडर जैसी दिखने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक में राइडिंग के लिए तीन मोड मिलेंगे। इसमें ईको मोड होगा जिसमें ये बाइक की रेंज सबसे ज्यादा होगी। कंपनी का कहना है कि ईको मोड में इसे 140km तक चलाया जा सकेगा। बाइक में लिथियम ऑयन बैटरी पैक मिलेगा। ये हब माउंडेट मोटर को पावर देता है। बाइक में रिवर्स मोड भी होगा। यानी इसे पार्किंग या किसी दूसरी जगह आसानी से रिवर्स कर पाएंगे। हालांकि, बैटरी पैक और मोटर की डिटेल अभी सामने नहीं आई है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

ADMS बॉक्सर डिजाइन

खास बात यह है की अगर ADMS बॉक्स इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन की बात की जाए तो इसमें स्प्लेंडर के जैसे रेक्टेंगुलर हेडलैंप, फ्रंट काउल, फ्रंट और रियर मडगार्ड, फ्यूल टैंक, सीट डिजाइन और ग्रैब रेल शामिल हैं। यहां तक ​​कि टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर का सस्पेंशन सेटअप भी स्प्लेंडर से काफी मिलता-जुलता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...