aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 5

बिहार के लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ कि राजधानी पटना के बिहटा में एक बस अड्डा बनने जा रहा है। शहर के पुराने बस स्टैंड पर लोगों के बढ़ते हुए लोड के कारण अभी दूसरे बस अड्डे के निर्माण का फैसला लिया गया है। इसके बन जाने से यह शहर का तीसरा बस अड्डा हो जाएगा ।पटना वासियों को बिहार सरकार की तरफ से एक और बस अड्डा बनवाया जा रहा है, जिससे शहर में यातायात होने में आसानी हो जाएगी।

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

50 एकड़ में होगा बस स्टैंड का निर्माण :

उन्होंने जानकारी दी कि संबंधित जगह का निरीक्षण करने के बाद आगे की कार्रवाई अब जल्द ही शुरू हो जाएगी। पटना के बिहटा में निर्माण होने वाले इस बस स्टैंड के लिए 50 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। इस बस पड़ाव में लोगों के लिए बस टर्मिनल, गेस्ट हाउस व पार्किंग जैसी पब्लिक सुविधाएं होंगी। बस स्टैंड का निर्माण अत्याधुनिक ढंग से होगा।

जानिये यहाँ से किस-किस जिले के लिए खुलेगी बसें :

इस नए और आधुनिक बस अड्डे में यात्रियों को बस टर्मिनल, पार्किंग, अतिथि गृह जैसी सार्वजनिक सुविधायें मिलेंगी। इसका निर्माण भी अत्याधुनिक तरीके से कराया जाएगा। इस बस स्टैन्ड से पटना से औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर, अरवल, भभुआ, भोजपुर, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण समेत 20 जिलों के लिए बसें चलाने  की बात कही जा रही है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...