अब नहीं भरने होंगे पेट्रोल के पैसे इस साइकिल का 1KM का खर्च आएगा मात्र 7 पैसे, कीमत बस इतनी

भारत में इस समय पेट्रोल-डीजल के दाम दिन पर दिन आसमान छूटे जा रहे है | इसी के चलते अब लोग इलेक्ट्रिक की मोर शिफ्ट होते जा रहे है | इसी के बीच भारत में इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का बाजार तेजी से फैल रहा है और धीरे-धीरे आम लोग अब इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में हम आपको बताएंगे मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्मार्ट ईलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में, जो कम खर्च में शानदार रेंज देती है।

और इसमें खास बात यह है कि मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्मार्ट ईलेक्ट्रिक साइकिल राइडर्स के कम्फर्ट और राइडिंग की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। ये ई-साइकिल बेस्ट इन क्लास कम्फर्ट और प्रोडक्ट ड्यूरिबिलिटी के साथ आती है। इसकी बैटरी और इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट को लंबे समय और लगातार परफॉर्मेंस देने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें  Jio का सबसे सस्ता प्लान, 75 रुपये में मिलेंगे डेटा-कॉलिंग-SMS सहित ये फायदे...

जानिये इसके बैटरी की खासियत :

खास बात यह है की मोटोवोल्ट इलेक्ट्रिक साइकिल के इस समय बाजार में इसके 4 मॉडल मौजूद है। इसके किवो ईजी मॉडल की बात करें तो इसका फ्रेम स्टील का है। वजन 23.3 किग्रा, टॉप स्पीड 25kmph, यह 216wh, 432wh, 576wh की बैटरी कैपेसिटी के साथ आती है। यह एकबार फुल चार्ज करने पर 45 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। 

कितना में आता है पूरा साइकिल :

बताते चले की इसकी कीमत 29774 रुपए से 42159 रुपए के बीच है। कंपनी के अनुसार इसे 1 किलोमीटर चलाने का खर्च मात्र 7 पैसे आएगा। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी भी दे रही है। 

यह भी पढ़ें  केंद्र सरकार ने 4G प्रोजेक्ट के लिए दिये 3683 करोड़ रुपये गाँव-गाँव तक लोगों की पंहुचेगी सेवा