बिहार के 62 रेलवे गुमटी पर बनेगा ओवरब्रिज उमति पार करते समय नहीं होगी जाम की समस्या

बिहार में बहुत से ऐसे रेलवे क्रोशिंग है जहाँ पर ओवरब्रिज नहीं बनाया गया है | जिसके कारण लोगों को जाम से सामना करनी पड़ती है | लेकिन अब बिहार के लोहों को इस समस्या से मिलेगा निजात जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि बुत जल्द जी बिहार में करीब 62 आरओबी यानी कि ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसकी जानकारी देते हुए खुद बताया है कि 62 आरओबी का निर्माण आने वाले समय में कराया जाएगा।

दरअसल बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सोमवार को विधान परिषद में प्रश्न उत्तर काल के दौरान राजद के डॉक्टर रामचंद्र पूर्वे के अल्प सूचित सवाल के जवाब में पथ निर्माण मंत्री ने इसकी घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 45 आरओबी पर पुल निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है। इसका मतलब साफ है कि आने वाले समय में आपको बिहार के कई रेलवे क्रॉसिंग पर 43 आरओबी का निर्माण शुरू किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आरओबी की योजना से संबंधित डीपीआर तैयार की जा रही है।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather News: बिहार के 14 जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

आपको बता दूं कि बिहार में जिन 62 आरओबी आने वाले समय में निर्माण किया जाएगा। इसमें से अगले तीन से 6 महीनों के भीतर 20 आरओबी यानी का ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य आरंभ भी हो जाएगा। मंत्री ने यह भी जानकारी दी है कि राज्य के किसी भी हिस्से से पटना आने के लिए स्टेट हाईवे और एमटीआर पथ स्थित लेवल क्रॉसिंग के बदले आरओबी निर्माण के लिए योजना स्वीकृति की प्रक्रिया में है।