aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 47

बिहार के रोहतास जिले के सोन नदी पर एक साथ पांच फ्रेट ट्रेनों का परिचालन किया गया. जिसकी तस्वीरें रेल मंत्रालय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर हैन्डल पर साझा की है. सोन नदी पर बने ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के रेल ब्रिज पर किए गए ट्रायल का एरियल वीडियो भी रेलवे द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया है |

भाजपा नेता संजय जयसवाल ने किया ट्वीट :

इस वायरल वीडियो को कई नेताओं द्वारा भी शेयर किया जा रहा है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने ट्वीट कर लिखा की डबल इंजन की सरकार, देखिए बिहार की प्रगति का रफ्तार! डेहरी – ऑन – सोन के पास सोन नदी पर बने पुल के ऊपर एकसाथ चलती पांच मालगाड़ियों का विहंगम दृश्य देखिए. बुलंद भारत का बनता बुलंद बिहार |

रेल अधिकारियों ने बताया की यह पुल रेलवे के सबसे लंबे ब्रिजों में शामिल है. इस फ्रेट कारिडोर पुल पर एक तरफ से तीन लॉग हॉल ट्रेन के परिचालन की क्षमता है. इसका मतलब है की एक साथ दोनों तरफ से इस पुल पर 6 ट्रेनों का परिचालन हो सकता है.

एरियल वीडियो भी बनाया गया
रेल अधिकारियों के अनुसार इस पुल पर एक साथ पांच फ्रेट ट्रेनों का परिचालन किया गया था. जिसका रेलवे ने एरियल वीडियो भी बनाया था. जिसे अब DFCCIL के आधिकारिक ट्विटर हैन्डल पर भी साझा किया गया है.

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्रोजेक्ट के पहले चरण में 1,504 किलोमीटर वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर और 1,856 किलोमीटर ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है. इसमें जिसमें सोननगर से दनकुनी के बीच पीपीपी मोड सेक्शन भी शामिल है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...