aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 83

एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम आडानी करेंगे बिहार के मुजाफरपुर में हजारों करोड़ रुपया का निवेश लोगों को मिलेगी रोजगार आपको बता दूँ कि अडानी विल्मर की टीम ने जिले के मोतीपुर फूड पार्क और शहर के बेला औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया है. यहां की सुविधाएं का आंकलन के बाद अब कंपनी यहां खाद्य तेल का प्लांट लगा सकती है.बियाडा के अधिकारियों के जवाब पर अडानी समूह की टीम ने संतोष जताया |

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

आडानी समूह आया मुज्ज़फरपुर :

अडानी विल्मर कंपनी की तीन सदस्यीय टीम ने बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण (बियाडा) के अधिकारियों से दोनों स्थानों पर भूजल स्तर, बिजली की उपलब्धता, आसपास के बाजार, एनएच-एसएच व रेलवे माल गोदाम आदि इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी ली. तीनों सदस्यीय टीम पहले बेला औद्योगिक क्षेत्र के आईडीपीएल परिसर पहुंची. इसके बाद टीम मोतीपुर पहुंची.

टीम का कहना है कि प्लांट लगाने के लिए 40 एकड़ जमीन चाहिए. यह अडानी विल्मर की बिहार में पहली इकाई होगी. इसके बनने के बाद करीब दो हज़ार लोगों के लिए यहां रोज़गार के अवसर खुलेंगे. कंपनी के इंजीनियरों की टीम जल्द ही दौरा करेगी. इसके बाद डीपीआर बियाडा को सौंपी जा सकती है.

बियाडा के कार्यकारी निदेशक रवि रंजन प्रसाद ने मीडिया को बताया कि अडानी विल्मर की ओर से मुजफ्फरपुर में दो औद्योगिक क्षेत्रों में बड़ा निवेश किए जाने की उम्मीद है. इसी वजह से कंपनी की टीम ने दोनों औद्योगिक क्षेत्रों का जायजा लिया. अब इंजीनियरों की टीम दौरा करेगी. इसके बाद बियाडा को प्रस्ताव मिलने की संभावना है.

अगर ऐसा होता है तो ये अडानी विल्मर की बिहार में पहली यूनिट होगी. इससे दो हजार लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि बीते 19 मार्च को मेगा फूड पार्क के लिए केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दी थी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...