aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 80

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार सुबह एक बार फिर मौसम का बदला हुआ मिजाज नजर आया। जिले के कई इलाकों में सुबह 8 बजे से बारिश शुरू हुई। वहीं मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा अलर्ट के मुताबिक पटना, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, बक्सर, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, दरभंगा, मधुबनी, सीवान, सारण, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद और गया जिले में आंधी-बारिश और ठनका गिरने की आशंका है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

बिहार के पूर्वी और दक्षिणी-पूर्वी के साथ ही बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा होते हुए बांग्लादेश जा रही है। इसका प्रभाव और उत्तर बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, अररिया, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा और किशनगंज ज़िला में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी किए गए।

लेकिन देखा जाए तो राजधानी पटना, पूर्णिया सही बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बादल लगे हुए हैं और बूंदाबांदी हो रही है इसके अलावे पटना, जहानाबाद, गया, नवादा, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय, औरंगाबाद सहित भोजपुर सहित 14 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान लगाया गया है उधर मौसम विभाग की तरफ से राजधानी पटना के लिए ब्लू अलर्ट जारी किया गया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...