aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 25

बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है | बिहार के छपरा के लाल शौर्या ने एक बार फ़िर साबित कर दिया है। सोनपुर के युवा शौर्य ने इस बात को साबित किया है। देश के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) परीक्षा में पूरे भारत मे तीसरा स्थान लाकर जिले सहित बिहार के नाम क्या रौशन किया है।

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ कि (राष्ट्रीय रक्षा अकादमी) की परीक्षा में पूरे भारतवर्ष में तीसरा स्थान प्राप्त कर सोनपुर ही नहीं बिहार का नाम रोशन किया है। शौर्य सारण जिला के सोनपुर स्थित गौतम चौक का निवासी है। शौर्य के माता पिता दोनो शिक्षक है। पिता नरेंद्र कुमार सिंह सोनपुर स्थित पहाडीचक कन्या विद्यालय में प्रधानाचार्य हैं जबकि माता श्वेता रंजन दरभंगा उच्च विद्यालय में बतौर शिक्षिका पदस्थापित है।

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

पिता नरेंद्र सिंह ने बताया कि शौर्य में बचपन से ही देश प्रेम की भावना थी। वह पहले सोनपुर में ही वर्ग 6 तक की पढ़ाई पूरा किया वर्ग 7 में तिरुपति चितूड़ जिला के कलिगिरी से उसने अपनी पढ़ाई शुरू की। एनडीए का रिजल्ट प्रकाशित होने पर यहां सोनपुर में खुशी का माहौल ऊमर पड़ा।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

शौर्य के परिवार वाले तथा दोस्त पटाखा फोड़ कर खुशी का इजहार किया। शौर्य की इस कामयाबी पर उसके घर पहुंच कर लोगों ने उसके माता-पिता को बधाई दी। पूरे भारत वर्ष में तीसरा स्थान प्राप्त करने के बाद चारो तरफ खुशी का माहौल हौ। बधाई देनेवालों का तांता लगा हुआ है।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...