बिहार के लाल शौर्य ने NDA की परीक्षा में पुरे देश में लाया तीसरा स्थान माता-पिता सहित पूरा बिहार हुआ गौरवान्वित

बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है | बिहार के छपरा के लाल शौर्या ने एक बार फ़िर साबित कर दिया है। सोनपुर के युवा शौर्य ने इस बात को साबित किया है। देश के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) परीक्षा में पूरे भारत मे तीसरा स्थान लाकर जिले सहित बिहार के नाम क्या रौशन किया है।

जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ कि (राष्ट्रीय रक्षा अकादमी) की परीक्षा में पूरे भारतवर्ष में तीसरा स्थान प्राप्त कर सोनपुर ही नहीं बिहार का नाम रोशन किया है। शौर्य सारण जिला के सोनपुर स्थित गौतम चौक का निवासी है। शौर्य के माता पिता दोनो शिक्षक है। पिता नरेंद्र कुमार सिंह सोनपुर स्थित पहाडीचक कन्या विद्यालय में प्रधानाचार्य हैं जबकि माता श्वेता रंजन दरभंगा उच्च विद्यालय में बतौर शिक्षिका पदस्थापित है।

पिता नरेंद्र सिंह ने बताया कि शौर्य में बचपन से ही देश प्रेम की भावना थी। वह पहले सोनपुर में ही वर्ग 6 तक की पढ़ाई पूरा किया वर्ग 7 में तिरुपति चितूड़ जिला के कलिगिरी से उसने अपनी पढ़ाई शुरू की। एनडीए का रिजल्ट प्रकाशित होने पर यहां सोनपुर में खुशी का माहौल ऊमर पड़ा।

शौर्य के परिवार वाले तथा दोस्त पटाखा फोड़ कर खुशी का इजहार किया। शौर्य की इस कामयाबी पर उसके घर पहुंच कर लोगों ने उसके माता-पिता को बधाई दी। पूरे भारत वर्ष में तीसरा स्थान प्राप्त करने के बाद चारो तरफ खुशी का माहौल हौ। बधाई देनेवालों का तांता लगा हुआ है।