aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 40

sahara india : अपने पैसो को सही जगह निवेश करना जीवन में बहुत जरूरी होता है शायद यही सोच के लोगों ने सहारा के अलग-अलग स्कीम में अपने कमाई के लाखों रूपये निवेश किये थे | लेकिन दरअसल अब देखने को कुछ और ही मिल रहा है दरअसल सहारा के निवेशकों को उनके कम्पनी के ऊपर आरोप है की सहारा उनका पैसा नहीं लौटा रहा है समय पूरा होने के बाबजूद भी लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं.

बता दे कि इसको लेकर सहारा अपनी तरफ से कोई बयान नहीं जारी किया है कि कब पैसा वापस किया जाएगा | सहारा में सभी लोग अपना पैसा इसीलिए इन्वेस्ट किये थे कि आने वाले समय में उसको फायदा मिल सके | लेकिन हुआ कुछ उल्टा ही दरअसल सहारा के ग्राहकों का कहना है कि सहारा समय पूरा होने के बाबजूद भी पैसा वापस नहीं दे रही है |

खबरों की माने तो इसके लिए अब कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने सहारा इंडिया कंपनी से प्राप्त 15 करोड़ रुपए राजनांदगांव जिले के निवेशकों को लौटाए जाने के लिए तीन सदस्यीय अधिकारियों की समिति का गठन किया है। समिति में अपर कलेक्टर अध्यक्ष तथा जिला कोषालय अधिकारी एवं नगर पुलिस अधीक्षक सदस्य बनाए गए हैं।

आपके जानकारी के लिए बता दे की Sahara India investors समिति द्वारा कंपनी के प्रतिनिधियों से जिले के निवेशकों की सूची प्राप्त की जा रही है। साथ ही प्राप्त आवेदनों का परीक्षण किया जा रहा है। सूची तैयार होने पर सूची का प्रकाशन कर निवेशकों से दावा-आपत्ति ली जायेगी।

तदोपरान्त निवेशकों के दस्तावेजों का सत्यापन पश्चात् भुगतान की कार्रवाई की जाएगी।बता दें कि देश में करोड़ों निवेशक हैं, जिनका कई करोड़ रुपए सहारा इंडिया में फंसा हुआ है। ये निवेशक लगातार अपने पैसे वापस करने की मांग को लेकर शासन प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...