aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 70

बिहार के राजधानी पटना से छपरा (सारण) जिले के सोनपुर पहुंचना चंद मिनट का काम हो गया है। आज शाम मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पटना में अटल पथ फेज-2 का लोकार्पण करेंगे। अटल पथ के जरिए पटना से जेपी सेतु के रास्‍ते सारण जिले में प्रवेश करना बेहद आसान हो जाएगा।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

इस पूरे रास्‍ते में कही भी कोई ट्रैफिक सिग्‍नल या जाम नहीं मिलेगा। आज शाम ही जेपी गंगा पथ का लोकार्पण भी सीएम करेंगे। यह रास्‍ता अशोक राजपथ का विकल्‍प बनेगा। गंगा की लहरों के बीच से गुजरने वाला ये रास्‍ता मुंबई के मरीन ड्राइव की याद दिलाएगा। इसके जरिए दीघा से पीएमसीएच पहुंचना आसान हो जाएगा। इस रूट का विस्‍तार पटना सिटी तक होना है।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि अटल पथ फेज टू का निर्माण दीघा से गंगा पथ तक किया गया है। इसकी लंबाई 1.3 किलोमीटर है। अब नेहरू पथ और आर ब्लाक से गाडिय़ां सीधे जेपी सेतु और गंगा पथ तक जाएंगी। जेपी गंगा पथ के प्रथम फेज में दीघा से पीएमसीएच तक का शुभारंभ होगा। शुक्रवार की शाम से जेपी सेतु, एम्स फ्लाईओवर तथा अटल पथ से आने वाली गाडिय़ां सीधे पीएएच पहुंचेंगी।

अटल पथ से अब सीधे जेपी सेतु पर वाहन पहुंच जाएंगे। यहां से जेपी सेतु होते हुए छपरा और हाजीपुर जाना आसान हो जाएगा। वहीं, उत्तरी बिहार से आने वाली गाडिय़ां अटल पथ, स्टेशन फ्लाईओवर होते हुए राजेंद्र नगर कंकड़बाग आसानी से जा सकेंगी। वहीं, बेली रोड जाम होने की स्थिति में गंगा पथ से होते हुए गाडिय़ां गोलघर के पास पहुंचेंगी। पीएमसीएच के पास लगभग 40 मीटर चौड़ी सड़क के किनारे पांच मीटर चौड़े पैदल पथ का निर्माण किया गया है।

जेपी गंगा पथ में पीएमसीएच से आगे एनआइटी और गायघाट तक निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। निर्माण कार्य से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही कार्य पूरा कर लिया जाएगा। एनआइटी तक कार्य पूरा होने के बाद पटना विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, ला कालेज, महेंदू्र आदि स्थानों पर जाने में सुविधा होगी। अशोक राजपथ में गांधी मैदान से एनआइटी मोड़ तक वाहनों का लोड भी कम होगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...