सहरसा नहीं बल्कि अब बरौनी जंक्शन से खुलेगी क्लोन हमसफर एक्सप्रेस पुरबिया एक्सप्रेस दो दिन चलेगी सहरसा से

बिहार से देश की राजधानी दिल्ली जाने वाली सबसे खास ट्रेन में से एक ट्रेन क्लोन हमसफ़र भी है जो कि सहरसा से चलकर दिल्ली को जाती है | लेकिन आपको बता दे कि भारतीय रेलवे ने अब इसे सहरसा नहीं बल्कि बरौनी जंक्शन से खोलने का फैसला लिया है | आगामी 6 जुलाई से यह ट्रेन बरौनी से चलेगी |

इस ट्रेन में यात्रिओ को कसमकस भीड़ देखने को मिलती थी | अब इसके चलते यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी. प्रीमियम ट्रेन और कमाई के मामले में अव्वल रहने वाले 02563/02564 क्लोन हमसफर एक्सप्रेस को सहरसा से छीन लिया गया. अब यह ट्रेन बरौनी से सीधी चलाई जाएगी |

यह भी पढ़ें  बिहार : राजधानी पटना मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, भागलपुर समेत पुरे बिहार में बदला पेट्रोल-डीजल के रेट कहीं बढ़ा तो कहीं घटा जाने कहाँ की क्या है भाव?

आगामी छह जुलाई से क्लोन हमसफर सहरसा के बदले बरौनी से नई दिल्ली के लिए चलेगी. इसकी जगह रेल अधिकारियों ने सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए हैं. अब यह ट्रेन आगामी सात जुलाई से गुरुवार को भी सहरसा से आनंद विहार के लिए चलेगी. रेलवे बोर्ड ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

क्लोन हमसफर बंद होने से रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी. इस ट्रेन के चलने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलती थी. खास बात यह कि पूर्व में दस दिन पहले क्लोन हमसफर में यात्रियों को आरक्षित रेल टिकट आसानी से मिल जाती थी.

यह भी पढ़ें  बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी नेपाल जाना होगा आसान बन रहा शानदार सड़क इन लोगों को होफा फायदा!

छह जुलाई से क्लोन हमसफर बरौनी से नई दिल्ली के लिए चलेगी। इसकी जगह रेल अधिकारियों ने सहरसा से आनंद विहार जाने वाली 15279 पुरबिया एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए हैं। अब यह ट्रेन आगामी सात जुलाई से गुरुवार को भी सहरसा से आनंद विहार के लिए चलेगी। रेलवे बोर्ड ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

वहीँ रेलवे के वरीय अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि सहरसा से आनंद विहार जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस की काफी मांग है। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलायी जा रही थी। अब सात जुलाई से सप्ताह में दो दिन चलेगी। सहरसा में वाशिंग पिट की क्षमता कम होने की वजह से क्लोन हमसफर को आगामी जुलाई से बरौनी से दी गई है। अब यह ट्रेन बरौनी से नयी दिल्ली के लिए जुलाई माह से चलेगी।

यह भी पढ़ें  बिहारवासी को खुशखबरी बिहार को मिला एक और राजधानी एक्सप्रेस का सौगात जानिये क्या होगा रूट?