सरसों तेल के भाव में गिरावट सस्ता हुआ तेल बचेंगे आपके पैसे, जानिये क्या है ताजा भाव?

देश महंगाई की मार से पूरा परेशान है | सरसों का तेल पिछले कुछ समय से लगातार महंगा हुआ है! सरसों का तेल पहले आपको ₹100 प्रति लीटर से भी कम मिल जाता था! वह सरसों का तेल भी लगभग दोगुनी कीमत पर बाजार में बिक रहा है! ऐसे में लोगों की रसोई का खर्च बढ़ गया है! क्योंकि सरसों का तेल मुख्य रूप से लगभग सभी घरों में इस्तेमाल होता है! हालांकि सोयाबीन और पाम ऑयल के रेटों में विदेशी बाजार में उछाल देखने को मिला है!

इनके रेटों में थोड़ी तेजी देखी जा रही है! जबकि सरसों के तेल की मांग कम होने की वजह से थोड़ी सी नरमी देखी जा रही है! बाजार में तेल की कीमतों का मिलाजुला असर देखने को मिला है! कुछ तेलों की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है! तो वहीं पर कुछ तेलों में अभी नरमी का रुख दिखाई दे रहा है!

यह भी पढ़ें  रब ने बना दी जोड़ी : 36 इंच का दूल्हा और 34 इंच की दु्ल्हन, देखने वालों की लग गई तांता

गर्मी के मौसम में सरसों के तेल की मांग में थोड़ी सी कमी देखी जाती है! जिसका असर बाजार में दिख रहा है और कीमतों में पहले की बजाय कुछ नरमी देखी जा रही है! अगर सरसों के तेल की कीमतों में कमी की बात की जाए तो यह अब बाजार में 5 से ₹10 प्रति लीटर की कमी देखने को मिल सकती है! हालांकि अभी कुछ लोगों के पास पुराना स्टॉक हो सकता है इसलिए आपको अभी कुछ समय के बाद की तरह थोड़ी सी कम नजर आए! जो लोग 15 लीटर का टीन का प्रयोग करते हैं उन्हें भी 100 से 150 रूपये कम कीमत के साथ तेल मिल सकता है!

यह भी पढ़ें  बिहार से बांग्लादेश के लिए दौड़ेगी मिताली एक्सप्रेस, जानिये कब से होगा परिचालन

हालांकि अलग-अलग कंपनियों के रेट अलग-अलग होते हैं! कुछ कंपनियां पहले भी सस्ता दे रही थी! मगर इस प्रकार के सरसों के तेल में हल्की मिलावट ज्यादा कर दी जाती है! जो कंपनी शुद्ध कच्ची घानी का तेल बेचते हैं उन कंपनियों के तेल के प्राइस हमेशा बाजार के अन्य कंपनियों से कुछ ज्यादा ही होते हैं!