जेपी गंगा पथ से जुड़ गया अटल पथ दो दिनों बाद दौड़ने लगेंगी गाड़ियां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे लोकार्पण

बिहार की राजधानी पटना के ड्रीम प्रोजेक्ट अटल पथ फेज-2 (दीघा से जेपी गंगा पथ), जेपी गंगा पथ और मीठापुर आरओबी पर 24 जून से गाड़ियां दौड़ने लगेंगी. 24 जून को शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका लोकार्पण करेंगे. तीनों सड़कों में अंतिम चरण का काम चल रहा है. अब लोकार्पण की तैयारी की जा रही है. इन सड़कों पर आवागमन शुरू होने से पटना के लोगों, खास कर उत्तर बिहार आने-जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी.

जेपी गंगा पथ के पहले चरण में दीघा से एएन सिन्हा संस्थान होते हुए पीएमसीएच तक का काम पूरा हो चुका है. इसका फायदा पीएमसीएच आने-जाने वालों मरीजों को भी मिलेगा. मंगलवार को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने अधिकारियों के साथ गंगा पाथ वे का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिये.

यह भी पढ़ें  सहारा इंडिया के प्रमुख होंगे गिरफ्तार तीन राज्यों के DGP को मिला आदेश अविलम्ब करे गिरफ्तार

15 जनवरी, 2021 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आर ब्लॉक से दीघा तक बने अटल पथ के पहले फेज का लोकार्पण किया था. अब इसके दूसरे फेज दीघा से जेपी गंगा पथ तक का निर्माण करीब 70 करोड़ रुपये से हुआ है. इसके लिए अशोक राजपथ के ऊपर आरओबी बना कर अलाइनमेंट में आने वाले एफसीआइ के गोदाम की कुछ भूमि का अधिग्रहण किया गया.

करीब 1.30 किमी लंबी फोरलेन सड़क बनाकर इसे जेपी गंगा पथ के रोटरी से जोड़ दिया गया है. इसके बनने से गंगा पथ से कुछ ही मिनटों में नेहरू पथ (बेली रोड) और आर ब्लॉक तक जाया जा सकता है. आर ब्लॉक और बेली रोड से अटल पथ होते हुए जेपी सेतु से उत्तर बिहार जाना और भी सुगम हो जायेगा.

यह भी पढ़ें  बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर बालू के कीमत में होगी भारी गिरावट 100 घाटों की नीलामी होगी !