बिहार में बच्चे ने परीक्षा में उत्तर के बदले लिखा खेसारी लाल का गाना “ऐ राजा छुटता पसीना गर्मी होला, राजा जाई बजारे लेले आई कोको कोला”

दरअसल बिहार के गोपालगंज के भोरे प्रखंड के बीपीएस कालेज में इंटर की वार्षिक यानी 11वीं की परीक्षा 11 से 21 मई तक हुई। अब उत्तर पुस्तिकाओं की जांच शुरू हो गई है। एक परीक्षार्थी ने उत्तर के बदले भोजपुरी गीत को ही लिख डाला है। ये राजा जाई बजारे ले ले आई एगो कोको-कोला…..खेसारी लाल यादव के भोजपुरी के इस बहुचर्चित गीत को परीक्षार्थी ने अपनी उत्तर पुस्तिका पर लिख दिया है। अब यह पेपर सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है | लोग इसे खूब ट्रोल भी कर रहे है | भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने भी इस मामले पर अपनी राय दी है |

jagran

वहीँ आपको बता दूँ कि परीक्षार्थी ने इसका विश्लेषण भी दिलचस्प रूप दे दिया है। अब यह उत्तर पुस्तिका इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस वजह से कालेज और परीक्षार्थी दोनों सुर्खियों में हैं। हालांकि दैनिक जागरण वायरल उत्तर पुस्तिका की तस्वीर की पुष्टि नहीं करता है। इस रोचक जवाब को देने वाले छात्र का नाम अखिलेश यादव है।

बीपीएस कालेज, भोरे में इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा के दौरान हिंदी विषय के प्रश्न संख्या चार के उत्तर में अखिलेश यादव नामक छात्र ने भोजपुरी गाना ये राजा छूटता पसीना गर्मी होला, ये राजा जाई बाजारे ले ले आई एगो कोको-कोला.. को लिखकर इसके गायक खेसारी लाल यादव की विशेषताओं की भी चर्चा की है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका किसी छात्र द्वारा लिखी भी गई है या किसी ने जान बूझकर कालेज के साथ-साथ छात्र का भी मजाक उड़ाया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। इस संबंध में कालेज के प्रिंसिपल डा. उदय शंकर पांडेय ने ऐसी कोई जानकारी से अनभिज्ञता जाहिर की है। छात्र ने लिखा कि ये गाना ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव द्वारा गाया गया है। स्टूडेंट ने कहा कि हम सब जानते हैं कि खेसारी कितने चर्चित हैं।