aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 10

बिहारवासी के लिए अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि बिहार सरकार के तत्कालीन सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने पिछले मंगलवार को देश ले सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन नविन से मुलाक़ात किया | उन्होंने इस दौरान बिहार में सड़क रिंगरोड पूल हाईवे को लेकर बिहार के अलग-अलग परियोजनाओं पर चर्चा किया |

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

इस क्रम में कच्ची दरगाह से अनिसाबाद के बीच 15 किमी लंबे एलिवेटेड कारिडोर के निर्माण पर भी विमर्श हुआ। पथ निर्माण मंत्री ने इस प्रोजेक्ट की जरूरत पर अपनी बात रखी। तय हुआ कि मंत्रालय के अधिकारी इस प्रोजेक्ट की आवश्यकता व अन्य पहलुओं पर अध्ययन करेंगे। गांधी सेतु के नवनिर्मित लेन के लोकार्पण पर भी विमर्श हुआ। जिन योजनाओं के लिए जमीन का अधिग्रहण हो गया है उनकी निविदा पर भी बात हुई।

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि एनएच-30 के पहाड़ी जंक्शन से महात्मा गांधी पुल के चार लेन में बन जाने से तथा नए फोर लेन पुल के निर्माण के बाद ट्रैफिक का लोड बढ़ेगा। इसलिए जरूरी है कि पहाड़ी जंक्शन को विकसित किया जाए। एनएच-30, एनएच-19 और एसएच-101 से आने वाले ट्रैफिक को ध्यान में रख मल्टी लेयर जंक्शन के निर्माण पर भी बात हुई। 

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री के समक्ष यह प्रस्ताव रखा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का विस्तार भागलपुर तक किया जाए। भारतमाला फेज-2 के अंतर्गत सुल्तानगंज को देवघर से जोडऩे पर बात हुई। मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया और भागलपुर को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाये जाने को ले रिंग रोड निर्माण के प्रस्ताव पर भी विमर्श हुआ।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

फारेस्ट क्लियरेंस में अटके प्रोजेक्ट एनएच-122, एनएच 331, एनएच 120, एनएच 131 बी, एनएच 219 व एनएच 319 ए पर भी चर्चा हुई। बैठक में पथ निर्माण विभाग के सचिव संदीप आर पुडलकट्टी, अभियंता प्रमुख हनुमान चौधरी, मुख्य अभियंता (एनएच) अमरनाथ पाठक व मुख्य अभियंता (अनुश्रवण) नीरज सक्सेना भी मौजूद थे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...