AddText 05 04 08.12.43

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में विदेशी खिलाड़ियों का घर लौटना जारी है। लियाम लिविंगस्टोन, केन रिचर्ड्सन, एडम जाम्पा जैसे स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट चुके हैं।

अब खबर यह आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी आईपीएल 2021 में तय समय से पहले ही बांग्लादेश लौटेंगे। बांग्लादेश की टीम को 23 मई से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है।

दरअसल, बांग्लादेश की सरकार ने भारत और साउथ अफ्रीका से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया है, जिसके चलते क्रिकबज की खबर के अनुसार शाकिब और मुस्ताफिजुर को तय समय से पहले बांग्लादेश के लिए रवाना होना पड़ेगा।

पहले के प्लान के मुताबिक, शाकिब-मुस्ताफिजुर आईपीएल में 19 मई तक के लिए उपलब्ध रहने वाले थे। बांग्लादेश पहुंचकर इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले 3 दिन तक क्वारंटाइन में रहना था। लेकिन, भारत में कोरोना के लगातार तेजी से बढ़ते मामलों के चलते बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग ने नियम को सख्त कर दिया है।

मुस्ताफिजुर रहमान का प्रदर्शन राजस्थान रॉयल्स के लिए अबतक काफी शानदार रहा है और उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत में अहम योगदान दिया था। मुस्ताफिजुर ने हैदराबाद के खिलाफ अपने 4 ओवर में महज 20 रन देकर 3 विकेट झटके थे। हालांकि, शाकिब का प्रदर्शन केकेआर के लिए इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है।

गौरतलब है कि राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोट के चलते पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, जबकि लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रूय टाय बायो-बबल से होने वाली थकान का हवाला देकर स्वदेश लौट चुके हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...