अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगा मरीजों का इलाज, दूरदराज के जिलों के लोगों को मिलेगा फायदा

दोस्तों अब आपको बिहार के राजधानी पटना स्थित आइजीआइएमएस पटना के क्षेत्रीय चक्षु संस्थान में अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल करके भी मरीजों का इलाज होने लगेगा | इसका उद्घाटन सोमवार यानि 25 अप्रैल को किया जाना है | इसके साथ ही आइजीआइएमएस में दस बेड के मेडिसिन आइसीयू, क्षेत्रीय नेत्र संस्थान की अपग्रेडेड लाइब्रेरी और नये आये अत्याधुनिक माइक्रोस्कोप का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विधायक संजीव चौरसिया और वरिष्ठ चिकित्सक पद्मश्री डॉ विजय प्रकाश के द्वारा किया जायेगा.

इसके उद्घाटन यानी कि इस वयवस्था को चालू हो जाने से बिहार के बिहार क्ले किसी भी कोने कोई जिला मेबैठे लोगों को आसानी से इलाज किया जा सकेगा | वहीँ उस गाड़ी में बैठे कर्मी वहां मरीजों की आंखों की जरूरी जांच कर आइजीआइएमएस में बैठे डॉक्टरों तक उसकी रिपोर्ट भेजेेंगे, इसके आधार पर मरीज की आंखों का इलाज किया जायेगा.

यह भी पढ़ें  बिहार के पूर्वी हिस्सों में लोग कड़कड़ाती धुप से है परेशान, जानिये कब तक दस्तक देगा मानसून

गाड़ी को बनवाने के लिए पिछले दिनों टेंडर भी निकाला गया था, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ा था, अब नये सिरे से फिर से इसका टेंडर अगले कुछ दिनों में निकाला जा सकता है. इसके बाद बड़ी संख्या में दूरदराज के मरीजों को आइजीआइएमएस के बेहतर डॉक्टरों से इलाज करवाने की सुविधा मिलने लगेगी. फिलहाल मंगलवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कुछ हद तक इलाज शुरू हो जायेगा.