aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 34

दोस्तों अब आपको बिहार के राजधानी पटना स्थित आइजीआइएमएस पटना के क्षेत्रीय चक्षु संस्थान में अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल करके भी मरीजों का इलाज होने लगेगा | इसका उद्घाटन सोमवार यानि 25 अप्रैल को किया जाना है | इसके साथ ही आइजीआइएमएस में दस बेड के मेडिसिन आइसीयू, क्षेत्रीय नेत्र संस्थान की अपग्रेडेड लाइब्रेरी और नये आये अत्याधुनिक माइक्रोस्कोप का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विधायक संजीव चौरसिया और वरिष्ठ चिकित्सक पद्मश्री डॉ विजय प्रकाश के द्वारा किया जायेगा.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

इसके उद्घाटन यानी कि इस वयवस्था को चालू हो जाने से बिहार के बिहार क्ले किसी भी कोने कोई जिला मेबैठे लोगों को आसानी से इलाज किया जा सकेगा | वहीँ उस गाड़ी में बैठे कर्मी वहां मरीजों की आंखों की जरूरी जांच कर आइजीआइएमएस में बैठे डॉक्टरों तक उसकी रिपोर्ट भेजेेंगे, इसके आधार पर मरीज की आंखों का इलाज किया जायेगा.

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

गाड़ी को बनवाने के लिए पिछले दिनों टेंडर भी निकाला गया था, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ा था, अब नये सिरे से फिर से इसका टेंडर अगले कुछ दिनों में निकाला जा सकता है. इसके बाद बड़ी संख्या में दूरदराज के मरीजों को आइजीआइएमएस के बेहतर डॉक्टरों से इलाज करवाने की सुविधा मिलने लगेगी. फिलहाल मंगलवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कुछ हद तक इलाज शुरू हो जायेगा.

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...