aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 42

बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर जी हाँ दोस्तों बिहार में शिक्षक वैकेंसी को लेकर इस वक़्त बड़ी खबर आ रही है | बता दे कि राज्य के सरकारी मध्य विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों और स्वास्थ अनुदेशकों की नियुक्ति प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। 8386 पदों के लिए अभ्यर्थी अप्रैल महीने में आवेदन कर पाएंगे। 11 से 26 अप्रैल तक आवेदन लिए जाएंगे।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

बता दे कि 29 अप्रैल को ही जारी कर दिया जाएगा। 29 अप्रैल से लेकर 5 मई तक के मेरिट लिस्ट पर आपत्ति ली जा सकती है। इसके बाद इन आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा और उसके बाद अंतिम तौर पर मेरिट लिस्ट का अनुमोदन 9 मई तक हो जाएगा।

फिर इसके पश्चात् 12 मै को जिला स्तर पर कैंप आयोजित कर मेरिट लिस्ट के क्रम में अभ्यर्थियों को आमंत्रित कर उनके प्रमाणपत्रों की जांच और चयन सूची तैयार की जाएगी। 8 अप्रैल तक जिला शिक्षा पदाधिकारी की तरफ से स्कूलवार पदों को चिन्हित किया जाएगा। 11 अप्रैल को नियोजन इकाई द्वारा रिक्त पदों का एनआईसी के पोर्टल पर जारी किया जाएगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...