AddText 05 02 07.55.42

viral video: हाथी एक बहुत ही बुध्दिमान जीव है, जिसकी याद्दाश्त भी काफी अच्छी होती है। धरती पर रहने वाले जीवों में हाथी का दिमाग सबसे बड़ा होता है। इंसानों की तुलना में हाथी के दिमाग में तीन गुना ज्यादा न्यूरॉन पाए जाते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक हाथी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो हाथी खुद ही हैंडपंप चलाकर पानी पीता दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इस हाथी के दिमाग की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

वायरल वीडियो फिर से यह बात साबित करता है कि हाथी आसानी से इंसानों की नकल कर सकते हैं और इंसानों की तरह उनका दिमाग भी तेज होता है। वायरल वीडियो में हाथी पहले अपनी सूंड़ से हैंडपंप चलाता है और जैसे ही उससे पानी निकलता है उसे वह सूंड़ से ही पी लेता है। वीडियो कई इंसान भी आस-पास खड़े दिखाई दे रहें हैं, पर इस आत्मनिर्भर हाथी को किसी की मदद की जरूरत नहीं है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

हाथी का यहा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह वीडियो कहां है और इसे कब रिकॉर्ड किया गया था। इसके बावजूद लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि इस हाथी का दिमाग काफी तेज है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...