आकाश चोपरा ने बताया कि जडेजा और बेन स्टोक्स में कौन है बेहतर ऑलराउंडर

टीम इंडिया इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और उससे भी अच्छी बात है की भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा अपने बल्ले और बॉल दोनों से करिश्मा दिखा रहर है | ऐसा इसलिए क्योंकि वे अब गेंद के साथ बल्ले से भी बड़ा योगदान देने लगे हैं।अब उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और वर्तमान क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने उन पर एक बड़ा बयान दिया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वर्तमान समय में टेस्ट क्रिकेट में रविंद्र जडेजा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben stokes) काफी आगे हैं।

यह भी पढ़ें  आईये जानते है इन पांच आईपीएल के धुरंधर के गर्लफ्रेंड क्या करती है लिस्ट में है बड़े-बड़े नाम शामिल

हाल ही में मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले का 3 दिन में ही परिणाम सामने आ गया है। जिसमें भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से रौंद कर सीरीज में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली है। इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले बल्ले से कमाल दिखाते हुए नाबाद 175 रनों की शानदार पारी खेली उसके बाद उन्होंने श्रीलंका की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट झटक कर कुल 9 विकेट हासिल किए।

Ravindra Jadeza हैं सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर
Ravindra Jadeja के इसी प्रदर्शन के आधार पर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने जडेजा को लेकर कहा, “हम इस बात की घोषणा करते हैं कि मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से जडेजा इस प्लेनेट सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। मैं उन्हें बेन स्टोक्स से भी ऊपर आंकता हूं।

यह भी पढ़ें  IPL का गेम खेलकर रातों-रात करोड़पति बना बिहार का रमेश, 59 रुपए लगाकर जीते 2 करोड़

जडेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिहाज से एक कम्पलीट पैकेज हैं। इस मामले में उनके करीब केवल बेन स्टोक्स ही आते हैं लेकिन उनकी गेंदबाजी उतनी प्रभावशाली नहीं रही है।”

Ben Stokes से Ravindra Jadeja को बताया बेहतर ऑलराउंडर

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने रविंद्र जडेजा और स्टॉक की तुलना करते हुए कहा कि रविंद्र जडेजा की तरह उन्हीं परिस्थितियों में रन बनाते हैं जो उनके अनुकूल होती हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा,”हम कहते हैं कि जड्डू घर पर रन बनाता है। बेन स्टोक्स ने भी अपने ज्यादातर रन इसी तरह बनाए हैं। वह भारत आने पर 150-175 रन नहीं बना पाएंगे, वह अपने घर जैसा योगदान नहीं दे पाएंगे।हम जड्डू के बारे में भी यही बात कहते हैं।

यह भी पढ़ें  बिहार के क्रिकेटर सकीबुल गनी ने रणजी डेब्यू में ट्रिपल सेंचुरी जड़ बनाया रिकॉर्ड, माँ का सपना हुआ पूरा

उसने घर पर 175, 100 और 90 रन बनाए हैं और जब वह विदेशों में जाता है, तो यह 50-70 रन रहता है। और वह एक गेंदबाजी ऑलराउंडर है, बेन स्टोक्स एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर है। इसलिए मेरी राय में रविंद्र जडेजा इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं।”