दो भाइयो ने मिलकर शुरू की बिजनेस आज 30 करोड़ का है सालाना टर्नओवर जानिये पूरी कहानी

ब्यूटी सैलून का एक चक्कर आपको आसानी से कुछ हज़ार रुपये की जेब ढीली करवा सकता है। एक कीमत पर अच्छा दिखने और महसूस करने के दौरान, इस विशेष मूल्य की बात होने पर कोई पारदर्शिता नहीं है। इसे ध्यान में रखते हुए, 2016 में ऑनलाइन ब्यूटी सर्विसेस एग्रीगेटर Yes Madam ने अपनी सेवाएं दीं, और संस्थापक अपने स्वयं की अलग पहचान बनाने में मदद करने के लिए मंच की अनूठी मूल्य निर्धारण रणनीति को देख रहे हैं।

जबकि नए जमाने के सर्विस प्लेटफॉर्म जैसे कि Urban Clap, Housejoy, और ब्यूटी सर्विसेज स्टार्टअप्स जिनमें बेंगलुरु स्थित B’Glam, मुंबई स्थित BigStylist शामिल हैं, और अन्य ने भारतीय ब्यूटी सर्विसेज मार्केट को बाधित करने का काम किया है, जहां मूल्य निर्धारण करना अक्सर एक सिरदर्द वाला पॉइंट रहता है।

यह भी पढ़ें  जिसे लोग समझ रहे थे गाँव की रहने वाली है अनपढ़ महिला, पर निकली वो IPS अधिकारी, सब दे रहे बधाई !

इंडियन ब्रांड इक्विटी फाउंडेशन (IBEF) के अनुसार, सौंदर्य सेवाओं का बाजार 2025 तक 20 बिलियन डॉलर का उद्योग होगा।

मूल्य निर्धारण की पारदर्शिता
Yes Madam उत्पादों की मोनो खुराक का उपयोग करके, और प्रति मिनट सेवा के लिए शुल्क लगाकर मूल्य निर्धारण के मामले में पूरी पारदर्शिता प्रदान करने का दावा करती है।

“सैलून और अन्य प्लेटफार्मों द्वारा चार्ज की जाने वाली सौंदर्य सेवा की कीमतें अक्सर धोखा दे रही हैं और महंगी हैं क्योंकि ग्राहकों को सामग्री लागत के बारे में पता नहीं है। वे बड़े बक्से या बोतलों से उत्पादों का उपयोग करते हैं, और किसी विशेष सेवा के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री की लागत की गणना करना असंभव है।”
Yes Madam अपनी सेवाओं के लिए पॉकेट-फ्रेंडली और उचित मूल्य देकर इस परिदृश्य को बदलना चाहती हैं। लगभग 3 साल पहले, दोनों भाइयों (मयंक और आदित्य आर्य) ने नोएडा में Yes Madam की शुरूआत की, और आज यह कंपनी नई दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सक्रिय है, जिसमें 120+ ब्यूटीशियन काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें  संस्कार : पुलिस ऑफिसर बनकर अपने स्कूल पहुंचा शख्स, शिक्षक के छुए पैर तो खुशी से दिया 1100 रुपये देखे विडियो

Yes Madam के पास लगभग 40,000 रजिस्टर्ड यूजर हैं, यह आंकड़ा दर्शाता है कि प्लेटफॉर्म को 70 प्रतिशत दोहराने की दर के साथ प्रति माह 4,500+ ऑर्डर मिलते हैं, और औसत टिकट का आकार 1,050 रुपये है। वर्तमान में गूगल प्ले स्टोर पर Yes Madam ऐप की रेटिंग 4.6 है।