AddText 04 29 02.10.48

मौसम में उतार-चढाव जारी रहेगा। राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्चवविद्यालय पृसा के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर बिहार के जिलों में अगले 30 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। उसके बाद तराई के अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा या बूंदाबांदी हो सकती है। जिसका प्रभाव मैदानी भागों के एक- दो स्थानों पर पड़ सकता है।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

मौसम विभाग के अनुसार इस अवधि में अधिकतम तापमान 36 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभाना है।

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 45 से 55 फीसद तथा दोपहर में 25 से 30 फीसद रह सकती है। पूर्वानुमान अवधि में औसतन 10 से 14 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से पूरबा हवा चलने का अनुमान है।

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डा.ए सत्तार ने सुझाव दिया कि कोरोना के गंभीर फैलाव को देखते हुए तैयार फसलों की कटाई तथा अन्य कृषि कार्यों के दौरान भारत सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों, व्यक्तिगत स्वच्छता, मास्क का उपयोग, साबुन से उचित अंतराल पर हाथ धोना तथा एक-दूसरे के बीच शारीरिक दूरी (अर्थात कम से कम 1 मीटर यानी 3 फीट की दूरी) बनाए रखें।

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

— पूर्वानुमानित अवधि में 30 अप्रैल तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना को देखते हुए किसान बसंतकालीन मक्का, पिछात बोई गई रबी मक्का, प्याज, सब्जियों की फसल एवं चारा फसलों में ङ्क्षसचाई शाम में करें। ङ्क्षसचाई करते समय हवा की गति कम हो।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...