aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251

टीम इंडिया के पास आज से कुच्छ दिनों पहले विकेट कीपर के लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं थी जी हाँ दोस्तों ! हम बात कर रहे है | महेंद्र सिंह धोनी के दौर का उनके सन्यास लेने के बाद टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ( Rishbh Pant) ने विकेट के पीछे अपनी जगह पक्की कर ली है। वो भारतीय टीम के लिए नियमित तौर पर विकेट कीपिंग करते नजर आते हैं और भारतीय चयनकर्ता और BCCI की और से भी यही संकेत देखने को मिलते है कि ऋषभ पंत की जगह टीम में पक्की है। उन्हीं के साथ अंडर 19 विश्व कप खेलने वाले ईशान किशन जोकि उनके काफी अच्छे दोस्त कहे जाते हैं। उनका ऋषभ पंत के विषय में क्या कहना है आइए जानते हैं।

भारतीय टीम के विकेटकीपर खिलाड़ी Rishabh Pant और भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज जगह बनाने वाले Ishan Kishan काफी अच्छे दोस्त हैं और विकेटकीपर बल्लेबाज भी है। दोनों के बीच इसके कारण प्रतियोगिता के विषय में ईशान किशन ने कहा,

” पंत और मैं अच्छे दोस्त हैं। जब भी हम साथ होते हैं, एक दूसरे के साथ काफी मस्ती करते है। जब हमारे पास समय होता है तब हम साथ में मूवी भी देखते हैं। हम क्रिकेट के साथ साथ और क्या अलग कर सकते हैं। ये बात करते हैं। वो मुझसे अपने दिल की बात और मैं उससे कर सकता हूं”।

Ishan Kishan ने आगे अपनी बातचीत में इस बात को साफ किया कि दोनों खिलाड़ियों के बीच दोस्त है, प्रतियोगिता नहीं है। उन्होंने कहा कि ” मेरे दिमाग में एक बार भी ये ख्याल नहीं आया कि मुझे उनकी जगह चाहिए। सबसे जरूरी बात ये है कि हम जब क्रिकेट रूटीन के बीच में होते हैं तब हमें ऐसा नहीं लगता है कि प्रतियोगिता है”।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...