72 लाख रुपये में जानिए किसने खरीदा था धोनी का वो 2011 वर्ल्डकप जिताने बाला बल्ला !

आज हम इस खबर में आपको बताने वाले है की महेंद्र सिंह धोनी ने जिस बल्ले से साल 2011 में वर्ल्ड कप भारत को जिताया था | वो बल्ला किसने खरीदा है | जैसेकि आप जानतेहो महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव के बाद देश के दूसरे ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्डकप जीता है, महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी पारी खेलते हुए फाइनल मैच में छक्का मारकर टीम इंडिया को 2011 वर्ल्डकप की ट्रॉफी दी थी । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2

जैसेकि आप जानतेहो महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव के बाद देश के दूसरे ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्डकप जीता है, महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी पारी खेलते हुए फाइनल मैच में छक्का मारकर टीम इंडिया को 2011 वर्ल्डकप की ट्रॉफी दी थी । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2 अप्रैल, फाइनल मुकाबला टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच हुआ था।

यह भी पढ़ें  विराट कोहली के कप्तान से हटने के बाद kl राहुल ने बताया आगे का पूरा प्लान...

जिस बल्ले से धोनी ने विश्व कप फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ छक्का लगाकर भारत को जिताया था उस बल्ले का कीमत जानकार आप भी चौंक जाओगे कियुँकि वो बल्ला की कीमत आज भी गिनीज बुक में रेकॉर्ड दर्ज हुआ है, उसका कीमत 72 लाख है, तो आइये जानते है की उस बल्ले को किसने खरीदा है ।

फाइनल के तीन महीने बाद लंदन के एक चैरिटी डिनर में धोनी का बल्ला मुंबई स्थित भारत की एक कंपनी आरके ग्लोबल (RK Global) एंड सेक्योरिटी लिमिटेड ने उसे £ 100,000 ( 72 लाख) में खरीदा था। साल 2011 का वो पल कोई भी भारतीय भुला नहीं सकता, कियुँकि गौतम गंभीर 97 रनों की पारी खेलि थि और धोनी ने 93 रन बनाया था और वो छक्का लगाकर टीम इंडिया को 28 साल बाद वर्ल्डकप दिलाया था।

यह भी पढ़ें  ख़त्म होने पर है यह भारतीय खिलाड़ी का करियर अब कप्तान और कोच भी नहीं बचा पायेंगे जान !