aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 18

आज हम इस खबर में आपको बताने वाले है की महेंद्र सिंह धोनी ने जिस बल्ले से साल 2011 में वर्ल्ड कप भारत को जिताया था | वो बल्ला किसने खरीदा है | जैसेकि आप जानतेहो महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव के बाद देश के दूसरे ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्डकप जीता है, महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी पारी खेलते हुए फाइनल मैच में छक्का मारकर टीम इंडिया को 2011 वर्ल्डकप की ट्रॉफी दी थी । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2

जैसेकि आप जानतेहो महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव के बाद देश के दूसरे ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्डकप जीता है, महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी पारी खेलते हुए फाइनल मैच में छक्का मारकर टीम इंडिया को 2011 वर्ल्डकप की ट्रॉफी दी थी । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2 अप्रैल, फाइनल मुकाबला टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच हुआ था।

जिस बल्ले से धोनी ने विश्व कप फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ छक्का लगाकर भारत को जिताया था उस बल्ले का कीमत जानकार आप भी चौंक जाओगे कियुँकि वो बल्ला की कीमत आज भी गिनीज बुक में रेकॉर्ड दर्ज हुआ है, उसका कीमत 72 लाख है, तो आइये जानते है की उस बल्ले को किसने खरीदा है ।

फाइनल के तीन महीने बाद लंदन के एक चैरिटी डिनर में धोनी का बल्ला मुंबई स्थित भारत की एक कंपनी आरके ग्लोबल (RK Global) एंड सेक्योरिटी लिमिटेड ने उसे £ 100,000 ( 72 लाख) में खरीदा था। साल 2011 का वो पल कोई भी भारतीय भुला नहीं सकता, कियुँकि गौतम गंभीर 97 रनों की पारी खेलि थि और धोनी ने 93 रन बनाया था और वो छक्का लगाकर टीम इंडिया को 28 साल बाद वर्ल्डकप दिलाया था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...