AddText 04 28 01.04.12

Ravish Kumar ने लिखा- प्रधानमंत्री जी आप दुनिया का सारा चुनाव जीतते रहें। धरती पर जहां भी चुनाव हो आप ही जीतें। बल्कि बीच बीच में आप किसी यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ का भी चुनाव लड़ लीजिए ताकि आप हर दिन कोई न कोई चुनाव जीतते रहें।

देश में कोरोना महामारी के दूसरी लहर ने विनाशकारी रूप अख्तियार किया हुआ है। रोजाना हजारों लोगों की जान जा रही है वहीं लाखों लोग इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। अस्पतालों और श्मशानों के बाहर लोगों की चीख-पुकार मची हुई है।

इस भयावह माहौल का जिक्र करते हुए वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को हटाने की अपील की है। रवीश ने लिखा है कि लोगों की जान अब भी बचाई जा सकती है, अगर स्वास्थ्य मंत्री को हटा दिया जाए। रवीश कुमार ने लिखा-

“ऐसे भी डॉ हर्षवर्धन का काम प्रधानमंत्री का ट्वीट रिट्वीट करना है और उनको दिन भर योद्धा बताने का ट्वीट करना है। यह काम डॉ हर्षवर्धन घर बैठ कर भी कर सकते हैं। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री होना ज़रूरी नहीं है।

हमें इस वक़्त यह जानना ही होगा कि क्यों इतने मरीज़ अस्पताल जा रहे हैं? उनके डाक्टर ने सही दवा नहीं दी या दी तो देर से दी? क्या कोई ऐसी देरी हो रही है जिसकी वजह से मरीज़ की हालत बिगड़ रही है? ऐसा लगता है कि सभी डाक्टर अलग अलग तरीक़े से इलाज कर रहे हैं। सरकार ने इलाज के लिए एक प्रोटोकॉल बनाया है लेकिन वो कारगर नहीं लग रहा है।

उसका भी अध्ययन होना चाहिए कि इस प्रोटोकॉल के फोलो करने के बाद भी मरीज़ को अस्पताल तक क्यों जाना पड़ा? कुछ मरीज़ तो जाएँगे अस्पताल लेकिन इस तरह भगदड़ नहीं मचनी चाहिए।प्रोटोकॉल बनाने वाली टीम को अहंकार छोड़ कर काम करना चाहिए। इलाज करने वाले डाक्टरों से बात कर उनकी कमियों को समझें और गाइड करें।

Input :- Jansatta

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...