aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 6

दोस्तों अगर अब तक आप पैसे देकर गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की बुकिंग कराते हैं, तो अब आप मुफ्त में भी बुकिंग करा कर गैस सिलेंडर की खरीदारी कर सकते हैं। जी हाँ दोस्तों! इसके लिए आपको एक रुपया भी खर्च नहीं करना होगा। इसका तरीका भी बेहद आसान है। आप पे लेटर सुविधा या फ्री गैस कूपन का इस्तेमाल कर मुफ्त में सिलेंडर बुकिंग कर सकते हैं। बड़ी संख्या में भारतीय दैनिक लेनदेन के लिए पेटीएम ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल किया जाता है। इसी क्रम में कोई भी गैस सिलेंडर लेने के लिए पेटीएम से बुकिंग कर सकता है। बुकिंग विभिन्न माध्यम से की जा सकती है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

फ्री गैस कूपन का करें इस्तेमाल

बता दे की कंपनी मौजूदा यूजर्स को फ्री गैस सिलेंडर का मौका दे रही है। इसके लिए पेटीएम ऐप पर ग्राहक फ्री गैस (FREEGAS) कूपन कोड का इस्तेमाल करना होगा। इस फ्री गैस कूपन कोड के जरिये आप फ्री सिलेंडर पा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ग्राहकों को 30 रुपये का कैशबैक भी दे रही है। ये कैशबैक आप किसी भी कंपनी के सिलेंडर बुकिंग पर पा सकते हैं। यानी आपको इंडेन, भारत गैस और एचपी तीनों की बुकिंग पर ये सुविधा मिलेगी। इसके लिए ग्राहकों को FIRSTCYLINDER प्रोमोकोड का इस्तेमाल करना होगा।

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

कैसे करा सकते हैं बुकिंग-

  • बुक गैस सिलेंडर टैब पर जाएं।
  • गैस प्रदाता चुनें
  • अपना मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या उपभोक्ता नंबर दर्ज करें।
  • अपने पसंदीदा मोड को चुन कर भुगतान करें।
  • निकटम गैस एजेंसी सिलेंडर को पंजीतृत पते पर पहुंचा देगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...