aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb255 16

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने किफायती रीचार्ज प्लान्स के दम पर बाजार पर जबरदस्त पकड़ बना ली है. जिओ ही मात्र एक ऐसी कम्पनी है जो मार्केट में बहुत कम समय में अपना सबसे अलग पहचान बना पायी है आज उसी के नतीजा है की जिओ के पास सबसे अधिक ग्राहक है | बता दे की jio ने मात्र 5 से 6 साल में अपना यह मुकाम हाशिल किया है |

Jio ने अपने अलग-अलग रीचार्ज प्लान्स को अलग-अलग श्रेणियों में बांट दिया है. ऐसा करने से यूजर्स के लिए अपने लिए एक सही प्लान का चुनाव करना बेहद ही आसान हो गया है. दरअसल, कंपनी के पास हर प्राइस रेंज में और अलग-अलग बेनिफिट्स के साथ बीसियों रीचार्ज प्लान्स हैं. अब अगर आप अपने लिए एक सही प्लान की तलाश में जाते हैं, तो आपको इतनी लंबी-चौड़ी लिस्ट में अपने लिए सबसे अच्छा प्लान शायद ही मिल पाए |

JioPhone Cheap Plan

जियो का सस्ता रीचार्ज तो आप तलाशते ही होंगे, हम आपको बता रहे हैं जियो के 26 रुपये वाले पैक के बारे में. जियो का 26 रुपये का रीचार्ज पूरे 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 2GB डेटा ऑफर किया जाता है. आपको बता दें कि यह प्लान JioPhone जियोफोन यूजर्स के लिए है. आप इसे जियो की साइट पर या माई जियो ऐप पर इसे बेहद आसानी से खोज सकते हैं. आइए जान लेते हैं इस प्लान में क्या बेनिफिट्स ऑफर किये जा रहे हैं-

Jio Rs 26 Plan

JIO का मात्र 26 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान एक JioPhone Add On रीचार्ज प्लान है, जो आपको मात्र 26 रुपये की कीमत में मिलता है. अगर आपके मौजूदा प्लान में आपको डेटा की कमी लग रही है, तो आप यह प्लान सब्सक्राइब करके 2GB डेटा पा सकते हैं. इसके साथ ही, इस रीचार्ज प्लान में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी भी मिल रही है. लेकिन आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको SMS या कॉल की कोई सुविधा नहीं मिल रही है.

जिओ का 149 वाला प्लान

जियो का यह प्लान 20 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्‍लान में जियो यूजर को 1GB डेटा प्रतिदिन मिलता है. इस तरह यह प्लान कुल मिलाकर 20 जीबी डेटा ऑफर करता है. इसके साथ ही, इस प्‍लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 SMS मिलते हैं. वहीं एक्सट्रा बेनिफिट्स की बात करें, तो इस प्लान के साथ जियो ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है.

जिओ का 152 वाला प्लान

यह प्लान जियोफोन का है, जिसमें 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है. इस प्‍लान में रोजाना 0.5जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. इस तरह प्‍लान में 28 दिनों के लिए 14 जीबी डेटा मिलता है. इसके साथ ही, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 300 SMS मिलते हैं. अतिरिक्त बेनेफिट्स की बात करें, तो इस प्लान के साथ जियो ऐप्स का एक्सेस भी फ्री मिलता है.

जिओ का 179 वाला प्लान

जियो का यह प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्‍लान प्रतिदिन 1जीबी डेटा, यानी कुल 24 जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है. वहीं, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS बेनेफिट्स मिलते हैं. इसके अलावा, इस प्लान के साथ Jio Cinema, Jio TV, Jio Cloud, Jio Security जैसे जियो ऐप्स का ऐक्सेस भी मिलता है.

जिओ का 395 वाला प्लान

कंपनी का सबसे सस्ता 84 दिन वाला प्लान 365 रुपये का है। इसमें आपको कुल 6 जीबी डेटा मिलता है, जिसका इस्तेमाल आप किसी भी दिन कर सकते हैं। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64kbps रह जाएगी। प्लान में आपको सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 1000 SMS मिलते हैं। इसके अलावा, JioTV, JioCinema, JioSecurity जैसे जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन दिया गया है।

जिओ का 666 वाला प्रीपेड प्लान

लिस्ट का दूसरा प्लान 666 रुपये का है, जिसमें आपको 84 दिन के लिए रोज 1.5 जीबी डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 126GB बन जाता है। साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS भी दिए जाते हैं। इसके अलावा, JioTV, JioCinema, JioSecurity जैसे जियो ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन दिया गया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...