भारत की हार के बाद दीपक चाहर रोक नहीं पाए अपने आंसू, बाउंड्री के करीब लगे रोने

हाल ही में कुछ दिन पहले टीम इंडिया साऊथ अफ्रीका के दौरे पर गया था | बता दे की वहां पर टीम इंडिया को करारी हार की सामना करनी पड़ी | वहीँ साऊथ अफ्रीका के केपटाउन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के 4 रन से हारने के बाद दीपक चाहर भावुक हो गए।

गेंदबाजी ऑलराउंडर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 34 गेंद में 54 रन बनाए। दीपक चाहर अपने आंसू नहीं रोक पाए क्योंकि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। और इसी के साथ भारत ये सीरीज भी हार गयी | भारत तीन मैच में से एक मैच भी नहीं जीत पाई |

यह भी पढ़ें  धोनी , रोहित या कोहली नहीं , ये हैं श्रेयस अय्यर के पसंदीदा कप्तान, हो सकते है भारत के भविष्य के कप्तान

गेंदबाजी ऑलराउंडर ने बल्ले से अपना कौशल दिखाया और 288 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 34 गेंदो में शानदार 54 रनों की पारी खेली। उन्होंने मेन इन ब्लू को मैदान के बीच में अपने खड़े रहने के समय के दौरान जीत का आश्वासन दिया। जिस क्षण वह आउट हुए, भारत ने हर रन के लिए संघर्ष किया।

भारत 283 रन पर आउट हो गया और 4 रन से हार गया। चाहर, जिन्होंने अपने आउट होने के बाद बाउंड्री लाइन के पास बैठने का फैसला किया, युजवेंद्र चहल का अंतिम विकेट देखकर काफी परेशान थे। यही नहीं उनकी आँखें नम थीं। वह अपने विकेट और बुमराह के आउट होने पर भी काफी भावुक दिखे। उनकी पारी की बदौलत जीत आसान नजर आ रही थी।

यह भी पढ़ें  IND VS WI : वनडे मैच में खेलने के लायक नहीं ये खिलाड़ी! सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से निकाला बाहर...

भारत ने 288 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब शुरुआत की और कप्तान केएल राहुल का विकेट 18 के स्कोर पर गंवा दिया। विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम इंडिया को 98 रन की साझेदारी के साथ आगे रखा। SA के लिए एंडिले फेहलुकवायो ने बड़ा काम किया और 23 वें ओवर में धवन और ऋषभ पंत के बड़े विकेट हासिल किए।

दौरे का अपना पहला मैच खेलते हुए, सूर्यकुमार यादव ने मैदान के बीच में रहने के दौरान प्रशंसकों की उम्मीदें जगाईं, लेकिन 39 रन पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद, चाहर ने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। गेंदबाजी ऑलराउंडर को ड्वेन प्रिटोरियस ने लुंगी एनगिडी की गेंद पर कैच कराया और भारत लक्ष्य से सिर्फ 10 रन दूर था।

यह भी पढ़ें  विडियो : विराट कोहली पर चढ़ा ‘पुष्पा’ फिल्म का खुमार देखिये कैसे बीच मैदान पर कर रहे अल्लू अर्जुन की नकल

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने टेलेंडर्स को हर रन के लिए संघर्ष करने के लिए मजबूर किया और क्लीन स्वीप जीत दर्ज करते हुए भारत को 283 रनों पर आउट कर दिया। दीपक चाहर ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से हर किसी का मन तो जीत लिया लेकिन भारत की हार से उनका दिल टूट गया।