aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb254 21

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों तीसरे वनडे में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने टीम इंडिया को 3-0 से मात दे दी. वनडे सीरीज में अपने से कम अनुभव वाली साउथ अफ्रीकी टीम से हारने के बाद टीम इंडिया पर सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच वनडे सीरीज में हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है.

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

वनडे सीरीज में हार के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बड़ी सजा मिली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लोकेश राहुल की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम गेंदबाजी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया.

टीम के खिलाड़ियों को मिली ये बड़ी सजा

आईसीसी के बयान के मुताबिक, ‘खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार हर ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.’ लोकेश राहुल ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई.

मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और बोंगानी जेले के अलावा तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने रविवार को मैच के बाद यह आरोप लगाए थे. दक्षिण अफ्रीका ने को इस मैच को 4 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 की शानदार जीत दर्ज की.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...