905000 885467 841584 virat kohli and babar azam

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टी-20 क्रिकेट में अपने 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली, आरोन फिंच जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। 

बाबर ने 52वीं इनिंग में अपने 2 हजार रन पूरे किए। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला रहा है, जहां पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 

विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में 2,000 रन पूरे करने के लिए 56 इनिंग ली थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आरोन फिंच ने 62 पारियों में अपने 2 हजार रन पूरे किए थे। बाबर ने कोहली और फिंच को पीछे छोड़ते हुए सिर्फ 52 पारियों में ही इस खास मुकाम को हासिल किया।

बाबर आजम ने कुछ समय पहले विराट कोहली की वनडे क्रिकेट में बादशाहत को खत्म करते हुए नंबर एक का ताज उनसे छीन लिया था। बाबर आजम  इस समय वनडे क्रिकेट में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं, जबकि टी-20 में उनसे आगे सिर्फ डेविड मलान ही हैं।  

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है। पहले मैच में जहां पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की थी, वहीं दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने बाबर आजम की टीम की टीम को चारों खाने चित करते हुए मुकाबले को अपने नाम किया था।

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम महज 99 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में यह जिम्बाब्वे की पहली जीत भी थी। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...