aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb255 8

हाल ही में पिछले साल के आखिरी महीने में जिओ सहित कई टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज पैक के दाम बढ़ा दिए हैं! ऐसे में यूजर पर इसका खर्च बढ़ गया है! ऐसे में यूजर तलाश कर रहा है कि उसके लिए कुछ ऐसा प्लान मिल जाए जो कम कीमत में उसे ज्यादा फायदा दे सके! कहीं ना कहीं रिलायंस जिओ कंपनी के प्लान अन्य टेलीकॉम कंपनियों से फिर भी किफायती हैं!

ऐसे में रिलायंस जिओ का यह प्लान कुछ यूजर को जरूर राहत दे सकता है! मात्र ₹75 में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा यूजर को मिल जाएगा! आइए जानते हैं रिलायंस जिओ ₹75 के प्लान में अपने यूजर को क्या-क्या दे रहा है!

जिओ का 75 वाला प्लान ?

₹75 के प्लान में 23 दिनों की वैधता मिल जाती है! इसमें 100 एमबी इंटरनेट मिल जाता है! इसके अलावा 200 एमबी इंटरनेट एक्स्ट्रा भी दिया जाता है! कुल मिलाकर 2.50 जीबी इंटरनेट प्रत्येक  यूजर को दिया जाता है! इसके अलावा इस प्लान में 50 s.m.s. प्रतिदिन भेजने की सुविधा भी यूजर को दी जा रही है! इसके साथ साथ जिओ टीवी भी आप देस्ख सकते है |

हालांकि जो यह ₹75 वाला जियो का प्लान था वह अब कंपनी ने बढ़ाकर ₹91 का प्लान कर दिया है! अगर आप इस नए प्लान के हिसाब जाना चाहते हैं तो आपको नए नियमों के हिसाब से ₹91 का रिचार्ज कराना पड़ेगा! तब जाकर आपको यह सारी सुविधाएं मिलेंगी! कीमत बढ़ने के साथ ही इसमें थोड़ा सा ऑफर ग्राहक के लिए भी कंपनी के द्वारा बढ़ा दिया गया है! जैसे कि पहले 50 s.m.s. प्रतिदिन की सुविधा कंपनी दे रही थी! अब इसमें 100 एसएमएस की सुविधा कंपनी देती है! इसके अलावा इंटरनेट भी इसमें अब कुल मिलाकर 3GB दिया जा रहा है!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...