aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb254 6

हाल ही में कुछ दिन पहले से जिओ एयरटेल सहित कई कंपनी ने अपना रिचार्ज प्लान को पहले की अपेक्षा और अधिक बाधा दिए है | अगर वहीँ हम प्रीपेड प्लान की बात करें तो सब्सक्राइबर्स के पास कई ऑप्शन हैं। सभी टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक्स्ट्रा फायदों के साथ कई नए प्लान लगातार लॉन्च कर रही हैं। प्रीपेड प्लान को सेलेक्ट करते समय ग्राहक वैलिडिटी, डेटा और ओटीटी स्ट्रीमिंग सर्विसेज पर ध्यान देते हैं।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

इंटरनेट के इस युग में सबसे ज्यादा जरूरत डेटा की है, इसलिए कंपनियों के पास ऐसे कुछ प्रीपेड प्लान हैं जो एक्स्ट्रा डेटा प्रदान करते हैं, जिसे ग्राहक एक निश्चित अवधि के भीतर रिडीम कर सकता है। आज हम आपको एयरटेल और रिलायंस जियो (Airtel-Reliance Jio) के ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक्स्ट्रा डेटा लाभ मिलता है।

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

AIRTEL का एक्स्ट्रा 4G डेटा कूपन :-

एयरटेल ने ‘ऐप एक्सक्लूसिव प्रीपेड ऑफर’ की घोषणा की है, जिसके इस्तेमाल से ग्राहक 4GB तक अतिरिक्त डेटा प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक 359 रुपये के रिचार्ज पर 28 दिनों की वैधता वाले पैक के साथ 1GB के दो कूपन प्राप्त कर सकते हैं। यूजर्स 479 रुपये के रिचार्ज पर 56 दिनों की वैलिडिटी वाले पैक के साथ 1GB के चार कूपन प्राप्त कर सकते हैं।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

jio का 699 वाला प्लान :-

जिसमें 3GB/दिन, अनलिमिटेड कॉल्स और 56 दिनों के लिए 100 SMS/दिन की पेशकश की जा रही है, ऐसा ही एक प्लान है। यह प्लान अतिरिक्त लाभ के रूप में मुफ्त 4GB डेटा कूपन के साथ आता है। यह योजना अन्य एयरटेल थैंक्स ऐप लाभों के साथ 56 दिनों की अमेज़न प्राइम सदस्यता भी प्रदान करती है।

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

एक्स्ट्रा डेटा लाभ के साथ jio का प्लान :-

Jio 3119 रुपये के इयरली प्लान के साथ एक्स्ट्रा डेटा प्रदान करता है। यह प्लान 2GB/दिन, अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस/ दिन प्रदान करता है और इस प्लान के साथ 10GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। प्लान के कुल डेटा की सीमा 740 जीबी है। साथ ही Disney + Hotstar का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...