बिहार : राजधानी पटना, गया भागलपुर समेत कई जिलों में अगले तीन दिन भीषण ठंड, विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में नया साल का आगमन होते ही कड़ाके की ठंड पड़ने लगी बता दे की मौसम विभाग के मुताबिक इस ठंड से अगले टी चार दिन भी निजात नहीं मिलने वाली है | कई जगहों पर ठंड में पहले की अपेक्षा भारी बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम की परिस्थतियों को देखते हुए पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार से राज्य भर में सात जनवरी तक के लिये शीत दिवस का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान न केवल दिन का अधिकतम तापमान बल्कि रात का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से काफी नीचे रहने के आसार हैं। बुधवार को पटना और गया, मुज्ज़फरपुर, दरभंगा में घना कोहरा रहा और दृश्यता मात्र 50 मीटर रही।

यह भी पढ़ें  बिहार के पढ़े-लिखे लोगों के लिए खुशखबरी डेढ़ लाख से उपर पदों पर निकली बम्पर बहाली

साथ ही मौसम विभाग ने बताया की तापमान समान्य से निचे रहा जिसकी वजह से बिहार की राजधानी पटना , भागलपुर, पूर्णिया, सुपौल और दरभंगा में शीत दिवस की घोषणा मौसम विभाग ने कर दी। विभाग का कहना है कि झारखंड से सटे जिलों को छोड़ दें तो राज्य भर में बुधवार को शीत दिवस जैसी परिस्थितियां ही रहीं। और अगले तीन से चार दिन भी ऐसे ही मौसम रहने की आशंका जताई है |

मौसम विभाग ने जताई पूर्वानुमान :

बिहार की राजधानी पटना मौसम विज्ञान केंद्र से जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक पटना, मोतिहारी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सुपौल और आसपास इलाकों में शीत दिवस रहेगा। इस दौरान माध्यम से घने स्तर का कोहरा भी देखने को मिलेगा। हालांकि, इसके चलते न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें  बिहार में इस मामले में लड़कियां निकली लड़कों से आगे, अब बेटी भी बढ़-चढ़ कर ले रही हिस्सा