बिहार में बदलेगा मौसम का हाल बिहार के इन जिलों में बारिश होने की विभाग ने जताई आशंका

बिहार में आज और कल बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है बता दे की जैसे-जैसे दिन गुजर रहे है वैसे-वैसे मौसम भी अपना रूप बदल रहा है | और ठंड भी अपना कहर जम कर बरपा रहा है | बिहार में बादलों का बसेरा शुरू हो गया है और न्यूनतम तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन अब आसमान में बादल अगले 24 घंटों में धीरे-धीरे सघन होंगे। इससे मंगलवार और बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताई हैं।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिले में लगेगी बिस्किट की फैक्ट्री लोगों को मिलेंगे बड़े पैमाने पर रोजगार जानिये खास बातें...

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में बादल छाये रहेंगे | और 28 और 29 दिसंबर के बीच बिहार के राजधानी के पटना, नालंदा, गया, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास भभुआ औरंगाबाद, अरवल में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान जताया गया है। 29 दिसंबर के दिन राज्य के उत्तरी हिस्से पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, वैशाली जिले में हलकी-हलकी बारिश हो सकती है। जिसके वजह से शीतलहर की भी चलने की आशंका बताई है |

मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम बिहार और इसके आसपास बना हुआ है। सतह से 0.9 किलोमीटर ऊपर दक्षिण पूर्वी हवा का प्रसार हो रहा है। इससे उच्च दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इसके परिणामस्‍वरूप राजधानी पटना सहित कई अन्य भागों में बादल छाए रहे और मौसम शुष्क बना रहा। अब 28 और 29 दिसंबर को हल्के से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है। 

यह भी पढ़ें  बिहार : राजधानी पटना से नहीं बल्कि इस रूट से होकर गुजरेगी पहली बुलेट ट्रेन