aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb255 13


हिंदुस्तान ही नही बल्कि पुरे एशिया के सबसे धनी धनी व्यक्ति के बारे में तो आपने सुना ही होगा जैसा कि आप जानते हैं मुकेश अंबानी जिओ रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन है और उनके घर इंटीरिया के बारे में तो आपने जाना ही होगा ऐसा माना जाता है कि वह घर इंडिया में इनके अलावा शायद ही किसी के पास होगा antilia को बहुत खास बनाती है एक snow रूम है |

रेन टीवी आइसक्रीम खासियत माना जाता है क्योंकि इसमें 170 से अधिक गाड़ियां जाती है और 600 से अधिक मजदूर लोग काम करते हैं हालाँकि इस एंटीलिया की डिजाइन अंदर से कमल के फूल और सूर्य के आकार जैसी रखी गई है. दरअसल ‘जैसा नाम, वैसा काम वाला टच देने के लिए स्नो रूम में रॉकी (बर्फीले पर्वत जैसी) डिजाइन दी जाती है.ऐसे कमरे पूरी तरह से सील रखे जाते है, जहां तापमान जीरो से भी नीचे पहुंच सकता है.

ये है जिओ के मालिक अम्बानी की सम्पति :-

मुकेश अंबानी का मुंबई स्थित 27 मंजिला ऊंचा घर एंटीलिया 4 लाख स्‍क्‍वेयर फीट में बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक इस घर की देखरेख के लिए 600 कर्मचारियों का रखा गया है. बिल्डिंग के शुरुआती 6 फ्लोर को पार्किंग के लिए रखा गया है और इन पार्किंग में 168 कारों को पार्क किया जा सकता है. एंटीलिया में 50 सीटर सिनेमा हॉल भी है साथ ही आउटडोर गार्डन भी है. पूरी बिल्डिंग में 9 लिफ्ट है. घर में 1 स्पा और मंदिर भी है. अटलांटिक महासागर के एक द्वीप के नाम पर एंटीलिया नाम रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आलीशान घर की कीमत करीब 10 हजार करोड़ रुपये आंकी गई है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...