aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 14

अभी सभी लोग महंगाई से परेशान है दूसरी और डाटा का पैकेज भी बहुत महंगा होता जा रहा है | अभी के समय में इन्टरनेट पर ही दुनिया टिका हुआ है | सारे काम को ऑनलाइन कर दिया गया है | इन्टरनेट की वजह से ही हमलोग आसानी से अपने परिवार दोस्तों से जुड़ पाते है बात कर पाते है | बिहार राज्य के लोगो को मिला भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का बड़ा तोहफा डिजिटल को बढ़ावा देने के उदेश्य से BSNL ‘पीएम बानी योजना’ के तहत पब्लिक डेटा को बढ़ावा देगी। अब सिर्फ 69 रुपए में 1 महीने तक हाई स्पीड अनलिमिटेड डाटा मिलेगा।

जानकरी के अनुसार भारत संचार निगम लिमिटेड यानी कि बीएसएनएल बिहार के गांवों में वाईफाई हॉस्पॉट गांव बनाने जा रही है। यह सभी वाईफाई स्पॉट पीएम वाणी योजना (PM Wi-Fi Access Network Interface) के तहत बनाए जाएंगे और इसी योजना के तहत महज 69 रुपए में ही आपको अनलिमिटेड हाई स्पीड डाटा मिलेगा बताया जा रहा है कि इसकी स्पीड 10 एमबीपीएस तक की होगी।

बता दे की BSNL ने अपने पांचो बिजनेस एरिया को बिहार की राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया और दरभंगा को कम से कम 10-10 पीडीओ खोलने का का निर्देश दिया है। हालांकि BSNL इस योजना पर काम शुरू करने में देरी कर रही है। BSNL सीएफए जीएम का कहना हैं कि पीडीओ के खुलने से लोगों को रोजगार और ग्रामीणों को सस्ते दर पर हाई स्पीड डाटा भी मिलेगा। राज्य के हर कोने-कोने में इस योजना को पहुंचाने पर NBSNL ने अपनी योजना बनाई है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...