रेलवे पॉइंटमैन Mayur Shelke को गिफ्ट मिली Jawa बाइक, जानें किस बहादुरी के लिए मिला तोहफा


Mayur Shelke ने बीते दिनों अपनी जान की बाजी लगाकर रेलवे ट्रैक पर फंसे एक बच्चे को बचाया था. जिसका वीडियो पिछले दिनों काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद जावा कंपनी ने Mayur Shelke को Jawa Forty Two बाइक तोहफे में दी हैं.रेलवे ट्रैक पर 6 साल के बच्चे को बचाने वाले पॉइंटमैन Mayur Shelke को जावा कंपनी ने अपनी बाइक गिफ्ट की हैं. जिसका फोटो जावा मोटरसाइकिल ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया हैं.

बता दें Mayur Shelke ने बीते दिनों अपनी जान की बाजी लगाकर रेलवे ट्रैक पर फंसे एक बच्चे को बचाया था. जिसका वीडियो पिछले दिनों काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद जावा कंपनी ने Mayur Shelke को Jawa Forty Two बाइक तोहफे में दी हैं.20 अप्रैल को बचाई थी बच्चे की जान – मयूर शेलके ने मुंबई के वांगनी रेलवे स्टेशन पर एक छोटे बच्चे की जान बचाई थी. दरअसल उस दिन कोरोना महामारी की वजह से रेलवे स्टेशन पर बहुत कम भीड़ थी. जिसके चलते बच्चा अपने परिजन के हाथ को छोड़कर गलती से रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया था.

यह भी पढ़ें  ‘हिन्दू-मुस्लिम एकता’: मुस्लिम युवक ने हिन्दू लड़के की जान बचाने के लिए दान में दे दी किडनी..!

इसी दौरान ट्रैक पर ट्रेन आ रही थी. जिसको देखकर मयूल शेळके ने अपनी जान की परवाह किए बना ही ट्रेन की और दौड़ लगा दी और बच्चे को सकुशल बचा लिया. इस घटना का वीडियो रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई.

रेलवे ने शेयर किया था वीडियो- वीडियो को साझा करते हुए, रेल मंत्रालय ने कहा कि बच्चे की जान बचाने के लिए पॉइंटमैन ने अपनी जान जोखिम में डाल दी. “हम उनके अनुकरणीय साहस और कर्तव्य के प्रति अत्यंत समर्पण को सलाम करते हैं. वहीं रेलवे की ओर से भी मयूर का नगद पुरस्कार दिया गया था |

यह भी पढ़ें  देश की पहली नेत्रहीन IAS अधिकारी जिन्हें रेलवे ने नौकरी देने से मना किया, UPSC में 124 वीं रैंक हासिल कर बनी टॉपर