aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 8

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी या नहीं, इस पर शनिवार को कोलकाता में होने वाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की 90वीं सालाना आम बैठक में फैसला लिया जा सकता है। कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रोन’ के दिनोंदिन बढ़ते प्रसार के कारण भारत के अफ्रीकी दौरे पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। ओमिक्रोन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में ही सामने आया था।

 टीम इंडिया को नौ दिसंबर को जोहानिसबर्ग रवाना होना है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दौरा होगा या नहीं। भारतीय टीम को सात सप्ताह के दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच खेलने हैं।  यह सीरीज बैठक के आधिकारिक एजेंडे में नहीं है लेकिन भावी दौरा कार्यक्रम पर बातचीत के दौरान इस पर चर्चा हो सकती है। इंग्लैंड दौरे पर सितंबर में भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे थी लेकिन टीम बबल में कोरोना मामले आने के बाद आखिरी टेस्ट नहीं खेला जो अब जुलाई 2022 में होगा। 

इस समय भारत ए टीम दक्षिण अफ्रीका में ही है और उसे वापिस नहीं बुलाया गया है।अपना सौवां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मसले पर स्पष्टता चाही है। उन्होंने कहा था कि टीम  मैनेजमेंट बोर्ड के संपर्क में है और कुछ दिन में तस्वीर स्पष्ट हो जायेगी । एजीएम में आईपीएल की मेगा नीलामी की तारीखों की घोषणा भी हो सकती है। इसके अलावा बैठक में टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा की जाएगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...