aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 26

बिहार :- बिहार के बेरोजगार व शिक्षित लोगों के लिए अच्छी खबर है | जी हाँ दोस्तों बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए जिलों में फिर से रोजगार मेला का आयोजन होगा। जिला व प्रमंडल स्तर पर रोजगार मेला लगाने के लिए श्रम संसाधन विभाग में गंभीरता से मंथन हो रहा है। अभी जिला प्रशासन की अनुमति से एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन शुरू किया गया है। जिससे हर घर में सभी लोगों को रोजगार मिल सके |

दरअसल पिछले साल कोरोना के कारण सह रोजगार मेला का आयोजन नहीं हो पा रहा है। इस कारण श्रम विभाग ऑनलाइन जॉब कैंप का आयोजन कर रहा है, लेकिन इससे अधिक बेरोजगारों को रोजगार देने में परेशानी हो रही थी। विभाग चुनिंदा कंपनियों व बेरोजगारों के बीच समन्वय बनाकर ऑनलाइन रोजगार दिला रहा है, पर इसमें काफी कम लोगों को रोजगार मिल रहा है। अब कोरोना की स्थिति पहले से काफी हद तक ठीक है, ऐसे में विभाग ने ऑफलाइन रोजगार मेला का आयोजन करने का मन बनाया है।

जानकारी के अनुसार विभाग ने अभी एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन शुरू किया गया है। एक-दो जिलों में इसकी शुरुआत हो गई है। पंचायत चुनाव के कारण कुछ परेशानियां उत्पन्न हुई हैं, लेकिन जल्द ही सभी जिलों में जॉब कैम्प का ऑफलाइन आयोजन शुरू कर दिया जाएगा। जॉब कैंप का आयोजन जिला प्रशासन की अनुमति और कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जा रहा है। रोजगार मेला का भी आयोजन सरकार के स्तर पर निर्णय लिए जाने के बाद ही होगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...