aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 22

भारत विशव कप के बाद कीवी टीम से खेला तीन मैच का सीरिज जिसमे न्यूज़ीलैण्ड को जबरदस्त हार की सामना करनी पड़ी | अब उसके बाद आई टेस्ट की बारी लेकिन इस टेस्ट में टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान विराट कोहली नहीं खेले थे और उस टेस्ट में श्रयेस ayyer का डेब्यू मैच था जिसमे उन्होंने काफी अच्छी प्रदर्शन की और शानदार सटक लगाई | बता दे की उस टेस्ट में न कीवी टीम को जीत मिली न ही भारतीय टीम को बल्कि वो मैच टाई हो गया | अब बारी आई है दुसरे मैच की जो की मुंबई में होने वाली है | और पिछले मैच में भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली  को पहले टेस्ट में आराम दिया गया था।

दूसरे टेस्ट में वो टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। विराट कोहली की वापसी के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय है। श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में सेंचुरी और दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी जड़ी थी। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट में नहीं चल पाए थे। मयकं अग्रवाल भी पहले टेस्ट में अच्छी लय में दिख रहे थे। विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को मुंबई टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने में खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

दूसरे मैच में जीत दर्ज करने के लिए टीम इंडिया को मुंबई की परिस्थिति की हिसाब से मैदान पर उतरना होगा साथ ही साथ विराट कोहली के वापस आने के बाद किसी एक बल्लेबाज की छुट्टी हो सकती है। हालांकि चर्चा ऐसी हो रही है कि अजिंक्य रहाणे को शायद बाहर बैठाया जा सकता है, लेकिन जिस तरह से हेड कोच राहुल द्रविड़ व बालिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने उन्हें बैक किया है उससे ऐसा लगता नहीं है। हालांकि विराट की जगह जिस बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है वो ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हो सकते हैं। 

भारत के न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दुसरे टेस्ट की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे,  ऋद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...