बिहार : पेट्रोल डीजल के बाद अब बिहार में महंगा हुआ मोबिल जाने कितने बढे दाम

बिहार सहित देश भर में महंगाई की मार से लोग परेशान है | पेट्रोल – डीजल से तो लोग परेशान है ही अब मोबिल को भी कीमतों में वृद्धि क्र दिया गया है | भारत में उपभोक्ताओं पर महंगाई की मार कम होने के बजाए बढ़ती जा रही है। जिसका ताजाउदाहरण पेट्रोल और डीजल है| आपको बता दे की बाजार में वो सस्ते में मोबिल खोज रहे हैं लेकिन सभी की कीमत 250 से अधिक ही है। बताया जा रहा है की बिहार में मोबिल के एक लीटर की कीमत में 50 से 100 रुपये बढ़ चुके हैं। ऐसे में दो पहिया, चार पहिया या कोई भी मशीनरी सामान को चलाना महंगा पड़ रहा है। इसका असर ग्राहकों की पॉकेट पर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें  बिहार के सारण से सुपौल तक 10 जिलों से होकर गुजरेगा, 515 किमी का शानदार एक्सप्रेस-वे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुंदीचक के एमआर का काम करने वाले राजीव ने कहा कि हर माह उनकी मोटरसाइकिल में एक लीटर मोबिल लग जाता है। इस कारण सौ रुपये अतिरिक्त खर्च बढ़ गया है। सैंडिस कंपाउंड के पास मोबिल कारोबारी महेश अग्निहोत्री ने बताया कि मोबिल के दाम काफी बढ़ गए हैं। इस कारण व्यापार पर इसका असर दिख रहा है। 

पिछले 15 दिनों में कारोबार में दस प्रतिशत की गिरावट आयी है। जबकि मोबिल हर किसी की जरूरत है। अब ग्राहक महंगे की तुलना में थोड़ा सस्ता मोबिल खोज रहे हैं। किसी भी मोबिल का दाम कम-से-कम 250 है। साधारण में इसकी कीमत 350 से 500 के बीच हो चुकी है। एक कंपनी के मोबिल की कीमत 450 थी जिसका दाम अब 550 रुपये हो गया है।

यह भी पढ़ें  खुशखबरी! चुनाव नतीजों के बाद महंगा नहीं सस्‍ता हुआ पेट्रोल-डीजल, अभी और कम होंगे रेट!

उन्होंने बताया कि भागलपुर में मोबिल का बड़ा कारोबार है। यहां 25 करोड़ से अधिक का सालाना कारोबार है। भागलपुर के अलावा बांका, कहलगांव, नवगछिया, बांका, मुंगेर आदि जगहों पर मोबिल भेजा जाता है। मोबिल कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, पटना आदि जगहों से भागलपुर पहुंचता है।