बिहार के वैसे लोग जो मेट्रो में नौकरी पाना चाहते है उनके लिए खुशखबरी है, मेट्रो कॉरपोरेशन ने जारी किया नोटिस

बिहार के वैसे लोग जो पढ़े लिखे है और मेट्रो रेल में जॉब पाना चाहते है तो उनके लिए खुशखबरी है | बता दे की मेट्रो रेल की काम पूरी जोर शोर सर चल रहा है | और इस काम को समय पर खत्म करने के लिए कम की रफ़्तार में गति बधायी गयी है जिससे कम अपने वक़्त पर समाप्त हो जाए | और सबसे खास बात यह है की मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने एक नोटिस जारी किया है जिसके जरिये वह बताया है की मेट्रो में लोगो की आवश्कता है | आप सीधा समझ लीजिये जो मेट्रो रेल ने vacancy निकली है।

यह भी पढ़ें  बिहार बोर्ड : परीक्षा से पहले वायरल प्रश्न पत्र को मोतिहारी डीएम ने बताया सही, क्या रद्द होगी परीक्षा?

उसी के वजह से मेट्रो परियोजना में अभ्यर्थियों को रोजगार की संभावनाएं दिख रही है जिसका फायदा ठग उठा रहे हैं। पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने के मामले सामने आ रहे हैं। अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया टूल्स के जरिए फंसाया जा रहा है। बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने पर पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने नोटिस जारी किया है।

दरअसल मेट्रो रेल कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक खातों में राशि मांगे जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पटना मेट्रो से जुड़ी नियुक्ति के लिए किसी भी वेबसाइट या एजेंसी को अधिकृत नहीं किया गया है। किसी भी तरह के रोजगार की सूचना नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट या अखबारों के जरिए ही दी जाती है। फर्जी विज्ञापन के आधार पर आवेदन करने या पैसे देने पर उसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी। इसके पहले भी नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर मेट्रो कंपनी की ओर से एडवाइजरी जारी कर आगाह किया गया था।

यह भी पढ़ें  पटना की ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका की दुकान नए अवतार में जानिये कहाँ खुला, लोगों की लग गई तांता

पटना मेट्रो रेल में नौकरी पर नाम पर ठगी का मामला नया नहीं है। इसी साल जुलाई महीने में कई युवाओं को पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट में अस‍िस्‍टेंट इंजीनियर की बहाली के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया। इनसे रुपये तो ऐंठे ही गए, फर्जी आफर लेटर भी जारी कर दिया गया। मामले का खुलासा तब हुआ जब ठगी का शिकार बने युवा नौकरी ज्‍वाइन करने पहुंच गए।