aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 24 3

बिहार के सरकारी स्कूलों के बच्चो के लिए खुशखबरी है। वे अब कंप्यूटर शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगे या फिर नामांकन या स्कूल के डाटा को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें साइबर कैफे का रुख नहीं जाना पड़ेगा। छात्रों को कंप्यूटर शिक्षा दिलाने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय ने शुरुआत कर दी है। बिहार शिक्षा विभाग के डीईओ ज्योति कुमार ने बताया कि शहर के कुछ स्कूलों में कंप्यूटर की बेहतरीन सुविधा है। सभी संसाधन भी हैं। आज स्कूलों के सभी काम ऑनलाइन कर दिया गया है। ऐसे में अब सरकारी स्कूल के बच्चों को स्कूल में ही कंप्यूटर की शिक्षा मिलेगी।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

डीईओ ने जिले के 15 योग्य कंप्यूटर शिक्षकों की सूची उप विकास आयुक्त को सौंपी थी। जिन्हें एनआईसी में आनलाइन और आफलाइन प्रशिक्षण उपविकास आयुक्त के निर्देशन में गूगल टीम के द्वारा दी गई। गूगल सीएस फर्स्‍ट की शिवानी अग्रवाल ने यह प्रशिक्षण संचालित किया।

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

बहुत जल्द होई शुरुआत

डीईओ ज्योति कुमार ने कहा कि इस व्यवस्था के तहत 15 दिनों में स्कूलों में कंप्यूटर की शिक्षा शुरू हो जाएगी। जिन स्कूलों में कंप्यूटर या अन्य सामान खराब है उन्हें तुरंत ठीक करवाने काे कहा गया है। स्थानीय स्तर पर कंप्यूटर का जानकार होने से स्कूलों का काम भी सुगमता पूर्वक हो सकेगा। इसके लिए सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक को सूचना दे दी गई है। और उसे 15 दिनों के अन्दर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...