LIC Aadhaar Shila Policy: हर दिन सिर्फ 29 रुपये करें जमा, मैच्योरिटी पर पाएं 4 लाख तक, जानिए- कैसे?

आप सबको तो पता ही होगा की अगर हम किसी भी चीज में अपना पैसा निवेश करते है तो उससे अच्छा लाभ लेने का सोचते रहते है | आपने कई बार अपने आने वाले कल को सुरक्षित रखने के लिए कई लोग निवेश करने के तमाम विकल्पों की तलाश करते हैं। वही कुछ व्यक्ति अपने पैसों को फिक्स्ड डिपॉजिट में जमा करते हैं, तो कुछ लोग उसको शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं। आपको बता दे की अगर आप भी सुरक्षित निवेश के साथ लखपति बनाना चाहते हैं तो एलआईसी (Life Insurance Corporation) की Policy आपके लिए सबसे बेहतर होगी. ऐसी ही LIC की एक स्कीम है, जो महिलाओं के लिए है. आधार शिला योजना (LIC Aadhar Shila Scheme) में 8 से 55 साल तक की महिलाएं निवेश कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें  बड़ी खबर : RBI का बड़ा ऐलान अब 10 बजे नहीं बल्कि इस टाइम से चलेगी बैंक, जानिये पूरी खबर

दरअसल इस योजना एक गैर-लिंक्ड बीमा योजना मानी जाती है, जो लाभ का आश्वासन देती है और एक नियमित प्रीमियम भुगतान बंदोबस्ती योजना है. सामान्य परिस्थितियों के विपरीत, इस योजना में पॉलिसीधारक के लिए किसी भी चिकित्सा परीक्षण की आवश्यकता नहीं होती है. LIC की Aadhar Shila Scheme में न्यूनतम 75,000 रुपये और अधिकतम 3,00,000 रुपये का बीमा लिया जा सकता है. इस स्कीम का लाभ सिर्फ वैध आधार रखने वाली महिलाएं ही उठा सकती हैं.

जानकारी के अनुसार यह आधार शिला योजना के तहत, वादा किया गया न्यूनतम राशि 75,000 रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये है. अगर समझदारी से इस्तेमाल किया जाए तो यह प्लान आपको लाखों रुपये दिला सकता है. आप हर दिन सिर्फ 29 रुपये की बचत करके 4 लाख रुपये तक पा सकते हैं. अगर आपकी उम्र 30 साल है और आप अगले 20 वर्षों तक इस योजना में निवेश करती हैं तो आपको पहले साल 10,959 रुपये जमा कराने होंगे. इसमें 4.5 प्रतिशत टैक्स लगेगा |

यह भी पढ़ें  बिहार के मोतिहारी से अयोध्या कैंट के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन