aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 7 4

गोंडा में श्रीराम भक्त बजरंगबली में ऐसी आस्था की देखने को मिली है जहां एक गांव बुराइयों को छोड़कर भक्ति में डूब गया है, यही नहीं हनुमान की भक्ति में डूबे एक व्यक्ति ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया और अब दिन रात बजरंगबली की भक्ति व सेवा में डूबा रहता है।ये सब तब हुआ जब पुलिस के एक रिटायर दरोगा ने गांव में हनुमान जी का मंदिर बनवाया। मंदिर बनने के बाद इस गांव के लोगों में आलौकिक परिवर्तन हुआ और कच्ची शराब के नशे में रहने वाले युवा व बुजुर्ग नशे को त्यागकर अब हनुमान जी भक्ति में डूबे रहते हैं। 

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

गोंडा के परसपुर के लायकपुरवा गांव में हनुमान मंदिर बनने के बाद यहां के ग्रामीण बजरंगबली की भक्ति में ऐसे रच बस गए कि उन्होंने तमाम व्यसनों को छोड़ दिया है। जिससे यह क्षेत्र अब चर्चा का विषय बना हुआ है। यहीं नहीं यहां चर्चा का विषय एक ऐसा भक्त भी है जो

Also read: UPSC में सफलता पाने के लिए छोड़ दी नौकरी महज मेहनत और काबिलियत के दम पर हाशिल की सफलता

हनुमान जी भक्ति ऐसा डूबा कि उसने इस्लाम धर्म छोड़कर मुस्लिम से हिन्दू बन गया और मोहम्मद अनीस से शुक्राचार्य हो गए। जैसे ही मोहम्मद अनीस ने बजरंगबली के चरणों की शरण ली वैसे इसके मन के अंदर परिवर्तन हुआ और सब बुराइयों को त्यागकर मोहम्मद अनीस से हनुमान भक्त शुक्राचार्य हो गए।

Also read: यूपीएससी का रिजल्ट आते ही टॉपर आदित्या रिजल्ट देखते ही पापा से बोले कुछ ज्यादा हो गया…उसके बाद दिया ये रिएक्शन?

यहां के लोगों में ह्रदय परिवर्तन का काम किया योगीराज कुँवरनाथ ने…योगिराज कुँवरनाथ भगवा रंग ओढ़ने से पहले पुलिस विभाग में दरोगा थे। यानि मोहम्मद अनीस। इनकी आखिरी पोस्टिंग अयोध्या में थी अयोध्या में रहते हुए ही इनमें हनुमान जी की भक्ति जगी दरोगा के पद से रिटायर होने बाद गांव लौटे और रिटायर होने पर मिली

Also read: UPSC Result : यूपीएससी परीक्षा में बिहार के लाल का जलवा पुरे देश में हाशिल किया 19वां रैंक, पिता चलाते है दवाई दूकान!

रकम से एक मंदिर का निर्माण कराया। इसके बाद ग्रमीण जो गलत रास्ते पर थे , शराब पीने का काम , लड़ाई- झगड़ा करने मशगूल रहते थे उन्हें सुधारा और रामभक्ति व हनुमान भक्ति के पावन कार्य मे लगा दिया। बाबा का कहना है पुलिस विभाग के 40 वर्षों की सेवा का फल मिल रहा है। जब से गांव में मंदिर का निर्माण हुआ है तब से यहां के लोगों में काफी परिवर्तन आया है।
 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...